Alexa इस्तेमाल करने के लिए अब देने होंगे 820 रुपये, अमेजन ने बनाई बड़ी प्लानिंग 

Alexa इस्तेमाल करने के लिए अब देने होंगे 820 रुपये, अमेजन ने बनाई बड़ी प्लानिंग 

वर्चुअल असिस्टेंट  Alexa के बारे में तो आप जानते ही होंगे। एक दौर था जब Alexa का काफी ज्यादा क्रेज हुआ करता था। जिसको लेकर हर कोई इसी की बात किया करता था, मगर अब ये क्रेज काफी हद तक कम हो गया है।  Alexa वॉयस कमांड के जरिए लोगों के सवालों के जवाब देता है जोकि अमेजन का एक वर्चुअल असिस्टेंट है। 

एलेक्सा सपोर्ट वाले कई सारे स्पीकर बाजार में मौजूद हैं जिनमें से एक अमेजन का स्पीकर भी है। जिन्हें स्मार्ट स्पीकर का नाम दिया गया है। वैसे तो Alexa को इस्तेमाल के लिए कोई पैसे नहीं देने होते हैं मगर अब कंपनी इसके लिए पैसे लेने की प्लानिंग कर रही है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार अमेजन Alexa को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 10 डॉलर यानी की करीब 820 रुपए देने होंगे। दरअसल अमेजन अपने मौजूदा वर्जन क्लासिक एलेक्सा को खत्म करने की तैयारी में है। क्लासिक एलेक्सा की जगह कंपनी की प्लानिंग एआई सपोर्ट वाले Alexa को लॉन्च करने की है। 

नए वर्जन को रिमार्केबल एलेक्सा कहा जा रहा है। फिलहाल तो एलेक्सा के पेड वर्जन को अमेजन प्राइम में शामिल करने की कोई योजना नहीं है। नए प्रोजेक्ट को कंपनी ने प्रोजेक्ट  Banyan नाम दिया है। इस नए वर्जन को लॉन्च करने का लक्ष्य अगस्त महीने तक का निर्धारित किया गया है।

ये भी पढ़ें। iPad और MacBook खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, यहां मिल रहा बंपर ऑफर...ऐसे उठाएं लाभ