कासगंज: नोवा फैक्ट्री में खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग ने की छापेमारी, मचा हड़कंप

कासगंज: नोवा फैक्ट्री में खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग ने की छापेमारी, मचा हड़कंप

कासगंज, अमृत विचार। गुरुवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने कासगंज-सोरों मार्ग स्थित नोवा फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान उत्पादन यूनिट के मानकों को देखा। साथ ही घी, दूध, मक्खन आदि के सात सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। विभागीय कार्रवाई से नोवा फैक्ट्री में हड़कंप मच गया है। 

डीएम सुधा वर्मा के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवधेश कुमार पाराशर एवं सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार के संयुक्त नेतृत्व में नोवा फैक्ट्री पर चेकिंग अभियान चलाया। विभागीय टीम ने फैक्ट्री के प्रथम तल से लेकर तृतीय तल तक सफाई व्यवस्था देखी। वहीं उत्पादित यूनिटों में जाकर तैयार किए जा रहे दूध, मक्खन व अन्य उत्पादों की गुणवत्ता देखी। तथा फैक्ट्री में मानकों को भी परखा। 

टीम द्वारा चेकिंग के दौरान फैक्ट्री द्वारा उत्पादित घी, दूध, मक्खन, छांछ आदि के सात सैंपल लिए गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवधेश कुमार पाराशर ने बताया कि कुल सात सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। वहीं नोवा फैक्ट्री महाप्रबंधक संजीव शर्मा ने इसे रूटीन चेकिंग बताया है।

ये भी पढे़ं- 24 और 27 जून को कासगंज-अछनेरा कासगंज स्पेशल ट्रेन रहेगी निरस्त