मुरादाबाद : कपूर कंपनी के नए पुल के निर्माण कार्य में आई तेजी, नवंबर तक हो जाएगा तैयार 

 लखनऊ स्थित कार्यशाला से पहुंचना शुरू हुआ पुल का सामान, नवंबर तक तैयार हो जाएगा नया पुल

मुरादाबाद : कपूर कंपनी के नए पुल के निर्माण कार्य में आई तेजी, नवंबर तक हो जाएगा तैयार 

मुरादाबाद, अमृत विचार। शहर को लाइनपार से जोड़ने के लिए कपूर कंपनी के नए पुल के निर्माण का कार्य तेज कर दिया गया है। मौजूदा समय में नए पुल के लिए खोदी गई नींव को भरने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस बीच लखनऊ कार्यशाला से नए पुल के हिस्से 12 कॉलम तैयार होकर आ गए हैं। जल्द ही कॉलम को स्थापित करने का काम किया जाएगा। नए पुल निर्माण में कुल 45 कॉलम स्थापित किए जाएंगे। जिसके बाद पुल के गर्डर रखे जाएंगे।

लाइनपार की लगभग चार लाख की आबादी को महानगर से जोड़ने वाला कपूर कंपनी का पुल काफी समय से दोपहिया वाहनों की आवाजाही के लिए बंद पड़ा है। रेलवे ने इस पुल को कमजोर मानते हुए दोपाहिया वाहन के लिए बंद कर दिया था। मौजूदा समय में कपूर कंपनी पुल पर सिर्फ पैदल आवाजाही है। लेकिन, लोगों को हुई परेशानी के चलते रेलवे ने नया पुल बनाने का निर्णय लिया। जिसके बाद नये पुल का डिजाइन बनाकर मुख्यालय भेजा गया। जिसके बाद पुल का निर्माण शुरू कराया गया। नया पुल लखनऊ स्थित रेलवे की वर्कशाप में तैयार कराया जा रहा है। वहीं रेलवे की टीम ने कपूर कंपनी पर नया पुल बनाने के लिए नींव रखने का काम शुरू कर दिया गया है। इस काम को काफी तेजी से कराया जा रहा है। 

वहीं रेलवे की इंजीनियरिंग टीम का प्लान है कि बारिश से पहले जितना काम कर लिया जाएगा। पहले नया पुल सितंबर तक तैयार करने की योजना थी, लेकिन इसमें बारिश खलल डाल सकती हैं। इसलिए नवंबर तक काम पूरा हो पाएगा। नजीबाबाद की निजी फर्म पुल की नींव खोदने, कंक्रीट भरने व पुल को स्थापित करने का काम कर रही है। 170 मीटर लंबे पुल का टेंडर दो हिस्सों में किया गया है। रेलवे की लखनऊ स्थित कार्यशाला लोहे के पुल का निर्माण कर रही है। जबकि निजी फर्म को इसे स्थापित करने के लिए ठेका दिया गया है। 7.10 करोड़ के प्रोजेक्ट से चार लाख की आबादी की परेशानी हल हो जाएगी। सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि नया पुल तैयार हो रहा है। जल्द से जल्द इसे पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : एसएसपी ने पुलिस महकमे में किया बड़ा फेरबदल, 18 प्रभारी बदले