अमित शाह ने ली जम्मू कश्मीर की स्थिति की जानकारी, रविवार को भी बुलाई बैठक

अमित शाह ने ली जम्मू कश्मीर की स्थिति की जानकारी, रविवार को भी बुलाई बैठक

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बढती आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शुक्रवार को यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में केन्द्र शासित प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। 

बैठक में जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और सेना , पुलिस , जम्मू कश्मीर प्रशासन तथा केन्द्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। शाह ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की विस्तार से समीक्षा और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को यहां नार्थ ब्लॉक में एक बैठक बुलाने का निर्देश भी दिया। 

इससे पहले मोदी ने गुरूवार को शाह और डोभाल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जम्मू कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की थी। सिन्हा ने भी प्रधानमंत्री को केन्द्र शासित प्रदेश की स्थिति के बारे में बताया था। इसके बाद मोदी ने आतंकवाद रोधी कार्रवाई में सशस्त्र बलों की पूरी क्षमता का इस्तेमाल करने को कहा था। उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह से जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां बढ गयी हैं और सुरक्षाकर्मियों तथा आतंकवादियों के बीच निरंतर मुठभेड़ हो रही हैं। 

ये भी पढे़ं- G7 summit: PM मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

 

 

ताजा समाचार