Bareilly News: 16 जून को 18046 अभ्यर्थी देंगे UPSC की परीक्षा, मंडलायुक्त ने की एग्जाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक

 Bareilly News: 16 जून को 18046 अभ्यर्थी देंगे UPSC की परीक्षा, मंडलायुक्त ने की एग्जाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक

बरेली, अमृत विचार। यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) की 16 जून काे (प्रारंभिक) परीक्षा होगी।मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने बृहस्पतिवार को कमिश्नरी में मंडल के सभी जिलों के प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक कर परीक्षा को शांतिपूर्ण और सकुशल संपन्न कराने के आदेश दिए।

परीक्षा शहर के 41 केंद्रों पर दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9.30 से 11.30 और दूसरी पाली 2.30 से 4.30 बजे होगी। परीक्षा में 18046 अभ्यर्थी बैठेंगे। इसमें मंडल के बरेली के अलावा शाहजहांपुर, बदायूं और पीलीभीत के प्रशासनिक अफसरों की ड्यूटी लगाई जाएगी। बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे चालू रहें। किसी भी हाल में परीक्षा केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, स्मार्ट वॉच समेत कोई इलेक्ट्रॉनिक गजट ले जाना प्रतिबंधित है। परीक्षा कक्षों में बिजली की पर्याप्त व्यवस्था रहे और जनरेटर भी तैयार रखें। 

बताया कि सिटिंग प्लान गोपनीय रखा जाए। परीक्षा केंद्रों पर शीतल पेयजल, शौचालय पुरुष-महिला के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जाए। निर्देश दिए कि आयोग की ओर से जारी नई व्यवस्था के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले विद्यालय में प्रवेश रोक दिया जाए। बैठक में अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, सुपरवाइजर समेत अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: अब महिला अस्पताल की डॉक्टर ही करेंगी मेडिकोलीगल