Nokia फोन बनाने वाली HMD ने किए दो नए सस्ते मोबाइल लॉन्च, कीमत 999 रुपए से शुरू

Nokia फोन बनाने वाली HMD ने किए दो नए सस्ते मोबाइल लॉन्च, कीमत 999 रुपए से शुरू

Nokia ब्रांडिंग फोन की मैन्युफैक्चर करने वाली HMD दो और नए मोबाइल लॉन्च किए हैं। आपको बता दें कि भारत में कंपनी ने दो डिवाइसेस-   HMD 110 और HMD 105 को लॉन्च किया है, जो HMD ब्रांडिंग के साथ आते हैं। कंपनी ने इससे पहले साल की शुरुआत में  HMD के स्मार्टफोन लॉन्च किए था।

HMD के नए दो की बात करें तो ये दोनों ही फीचर फोन डिजाइन के मामले में एक ही तरह दिखते हैं, मगर Nokia के आइकॉनिक फोन्स से बेहद अलग है। कंपनी ने इन फोन्स को टेक्स्चर जैसी फिनिश के साथ लॉन्च किया है। इनमें MP3 प्लेयर, फोन टॉकर, FM Radio और ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स देखने को मिते हैं। तो आइए जातने है इससे जूड़ी पूरी जानकारी...

बिना इंटरनेट के मिलेगी UPI की  सुविधा
HMD India का कहना है कि HMD 110 और HMD 105 में यूजर्स को डिजिटल पेमेंट करने का ऑप्शन मिलता है। इन फोन्स में UPI का फीचर दिया गया है। खास बात ये है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं है। इन फोन्स में कई अन्य फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

HMD 105 में डुअल LED फ्लैश लाइट दी गई है। HMD 110 में रियर कैमरा मिलता है। इन डिवाइसेस में 9 लोकल लैंग्वेज का सपोर्ट दिया गया है। दोनों को ही पावर देने के लिए 1000mAh की बैटरी दी गई है। इनमें 3.5mm ऑडियो जैक होल भी दिया गया है। 

कीमत
HMD 105 को कंपनी ने ब्लैक, पर्पल और ब्लू कलर में लॉन्च किया है। ये फोन 999 रुपये की कीमत पर आता है. वहीं HMD 110 को कंपनी ने ब्लैक और  और ग्रीन कलर में लॉन्च किया है। इसे आप 1199 रुपये की कीमत पर खरीद सकेंगे। दोनों ही फोन्स ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें। Apple ने iOS 18 किया लॉन्च, अब यूजर्स को iPhone में मिलेंगे गजब के फीचर्स