कासगंज; बिजली पोल के सपोर्ट तार में दौड़े करंट की चपेट आया युवक, मौत 

कासगंज; बिजली पोल के सपोर्ट तार में दौड़े करंट की चपेट आया युवक, मौत 

कासगंज, अमृत विचार: सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव पहलोई में विद्युत पोल के सपोर्ट तार में दौड़ रहे करंट की चपेट में आ कर युवक की मौत हो गई।  परिजनों एवं ग्रामीणों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। शव सड़क पर रखकर जाम लगाया है। मामले में सिढ़पुरा थाने में तहरीर दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। 

गांव पहलोई निवासी डा. रामनाथ के घर के नजदीक विद्युत पोल लगा है। इस विद्युत पोल पर सपोर्ट तार भी लगा हुआ है। बुधवार की सुबह गांव के ही जमादार का 35 वर्षीय पुत्र सुरेंद्र को इस बात का एहसास नहीं था कि विद्युत पोल के सपोर्ट तार में विद्युत करंट दौड़ रहा है। वह उसके समीप से निकला तो सपोर्ट विद्युत तार से छू गया और करंट की चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जब यह खबर गांव में फैली तो बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। 

घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक ग्रामीण घटना को लेकर आक्रोशित हो चुके थे। ग्रामीणों ने सड़क पर शव को रखकर जाम लगा दिया। और विद्युत विभाग के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की। इंस्पेक्टर राधेश्याम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। जाम लगाने रहे लोगों को समझाकर जाम खुलवाया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

छह बच्चों का पिता था सुरेंद्र 
विद्युत करंट की चपेट में आकर असमय काल का शिकार बने सुरेंद्र दो भाईयों में सबसे बड़ा था। उसका विवाह हो चुका था और उसके पास छह बच्चे थे। वह अपने पीछे चार बेटे और दो बेटियों और विधवा को रोते बिलखते छोड़कर गया है। ग्रामीणों के मुताबिक सुरेंद्र के सभी बच्चे नाबालिग है। बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। 

विद्युत करंट की चपेट में आकर 35 वर्षीय सुरेंद्र की मौत हुई है। ग्रामीणों ने जाम लगाया था। समझाकर जाम खुलवा दिया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में पिता ने तहरीर दी है- विजय कुमार राणा, सीओ पटियाली  

विद्युत करंट से हुई युवक की मौत के मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। विद्युत विभाग से मृतक आश्रित को मुआवजा दिलाया जाएगा। प्रशासनिक स्तर से परिवार की हर संभव मदद की जाएगी- कुलदीप सिंह, एसडीएम पटियाली

यह भी पढ़ें- कासगंज: एक वर्ष का कार्यकाल पूरे होने पर पालिकाध्यक्ष का किया सम्मान, भेंट किए स्मृति चिन्ह 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया