गोंडा में बड़ा हादसा, आमने-सामने भिड़े ट्रक और स्कार्पियो, चालक समेत 3 की मौत-8 घायल

गोंडा में बड़ा हादसा, आमने-सामने भिड़े ट्रक और स्कार्पियो, चालक समेत 3 की मौत-8 घायल

गोंडा, अमृत विचार। अयोध्या से बच्चे का मुंडन कराकर लौट रही श्रद्धालुओं से भरी स्कॉरपियो गोंडा अयोध्या हाइवे पर वजीरगंज थाना क्षेत्र के राजा सगरा के समीप विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा गयी। हादसा इतना भीषण था कि स्कॉरपियो के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में स्कॉर्पियो चालक ,एक महिला व एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 8 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के वक्त स्कार्पियो कार में करीब 15 लोग सवार थे। इस भीषण दुर्घटना के बाद चीख पुकार मच गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां सभी का इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और घटना की जांच में जुटी है‌। 

वजीरगंज थाना क्षेत्र के नगवा गांव के रहने वाले शिवपूजन का परिवार शुक्रवार को बेटे का मुंडन कराने के लिए अयोध्या गया था। मुंडन के बाद परिवार और रिश्तेदारी के लोग स्कॉरपियो कार से वापस घर लौट रहे थे। वह वजीरगंज थाना क्षेत्र के राजा सगरा के पास पहुंचे थे कि विपरीत दिशा से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कॉरपियो में ठोकर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि स्कॉरपियो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में स्कॉर्पियो चालक मातादीन बारी(50) पुत्र इंद्रबली निवासी ग्राम नगवा थाना वजीरगंज,रानी (40) पत्नी आनंद तिवारी निवासी बिश्नोहरपुर थाना नवाबगंज व श्लोक(8) पुत्र शिवपूजन मिश्रा निवासी ग्राम नगवा की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि मोहिनी मिश्रा (28) पुत्री धर्म दत्त मिश्रा ग्राम नगवा, नीलम मिश्रा (45) पत्नी धर्मदत्त मिश्रा निवासी नगवा,प्रीति तिवारी (30) पत्नी महेश मिश्रा निवासी नगवा, हिमेश (28) पुत्र धर्मदत्त मिश्रा निवासी नगवा,आदर्श पांडे (22) पुत्र कमलेश पांडेय निवासी नगवा, लक्ष्मी तिवारी (21) पुत्री इकबाल तिवारी निवासी रामनगर तरहर थाना कोतवाली देहात, रोली तिवारी (14) पुत्री ध्रुव राज तिवारी निवासी बरई पारा थाना वजीरगंज व अंशिका पांडे (14) पुत्री विनोद पांडेय निवासी ताजपुर थाना कोतवाली देहात गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गयी। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को देते हुए राहत और बचाव कार्य शुरू किया। कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और घायलों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। थानाध्यक्ष अभय सिंह ने बताया कि  घायलों का जिला अस्पताल में सभी का इलाज किया जा रहा है। मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

हादसे की भयावह तस्वीर देख कांप गए लोग
वजीरगंज थाना क्षेत्र के राजा सगरा के पास हुए इस भीषण हादसे की तस्वीर इतनी भयावह थी कि देखने वालों का कलेजा कांप उठा। ट्रक से टकराने के बाद स्कॉरपियो का अगला हिस्सा लगऊर कट कर अलग हो गया और चालक नीचे जमीन पर जा गिरा। स्कॉरपियो में सवार अन्य यात्री भी ठेकर लगने के बाद उछलकर सड़क पर जा गिरे। कुछ उसी में फंसे रह गए‌। सडक पर चारों तरफ खून ही खून नजर आ रहा था। इस दृष्य को देखकर पहले तो कोई आगे नहीं आया लेकिन फिर घायलों का करुण क्रंदन सुनकर कुछ लोगों ने हिम्मत जुटाई और मदद के लिए आगे बढ़े। 

12 - 2024-05-10T173306.669

घायलों को खुद ही एंबुलेंस तक पहुंचाने में जुटे रहे एसओ 
हादसे की सूचना मिलने पर जब वजीरगंज थानाध्यक्ष अभय सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां चीख पुकार मची थी। हर कोई सहायता के लिये हाथ बढ़ा रहा था। घायलों को अस्पताल पहुंचने में देर न हो इसलिए एसओ ने खुद ही आगे बढ़कर घायलों को गोद में उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाना शुरू किया। एसओ को देखकर स्थानीय लोग भी आगे बढे और उनकी मदद की। खाकी के इस मानवीय चेहरे की हर कोई तारीफ करता दिखा।

ये भी पढ़ें -महराजगंज: मंत्री पंकज चौधरी के पीएसओ की हृदयाघात से मौत, नामांकन के दौरान आया हार्ट अटैक