अंबेडकरनगर: प्रेमी ने हाईटेंशन पोल पर चढ़ कर किया हाई वोल्टेज ड्रामा

पोल पर चढऩे की सूचना पर मचा हडक़ंप, युवक को पोल से उतारने के लिए करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

अंबेडकरनगर: प्रेमी ने हाईटेंशन पोल पर चढ़ कर किया हाई वोल्टेज ड्रामा

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। जनपद के अहिरौली थाने पर कई दिनों से बैठाया गया युवक थाने से भाग कर हाईटेंशन तार के पोल पर चढ़ गया। करीब चार घंटे तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद युवक को पुलिस ने नीचे उतारा। इस दौरान नीचे उसकी प्रेमिका उसे मनाने में लगी रही। पुलिस को युवक को उतारने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आरोप है कि युवक को पुलिस ने तीन दिनों से अहिरौली थाने में बैठाए रखा था।

बता दें कि अहिरौली थाना क्षेत्र के दरबन गांव निवासी अंकुश गुप्ता इसी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती से प्रेम करता था। युवती के पिता से प्रेमी युवक का किसी बात को लेकर विवाद हो गया। युवती के पिता की सूचना पर पुलिस युवक को पकड़ कर थाने ले गई और तीन दिन तक हिरासत में रखा। बताया जाता है कि युवक शौच करने के बहाने थाने से भाग गया और कुछ दूर पर दरबन गांव के बगल स्थित हाईटेंशन तार के पोल पर चढ़ गया। युवक के थाने से भागकर पोल पर चढऩे की सूचना पर हडक़ंप मच गया और थानाध्यक्ष विवेक वर्मा सीओ तथा अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडेय मौके पर पंहुच गए। युवक को पोल से उतरने की कोशिश करने लगे, लेकिन युवक मीडिया को बुलाने पर अड़ा रहा। मीडियाकर्मियों के पहुंचने के बाद युवक पोल से उतरा। 

युवक बोला : युवक ने बताया कि वह एक लडक़ी से प्रेम करता था और उससे शिव बाबा में शादी भी कर लिया है। युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने उसे तीन दिन से हिरासत में रखा था। पुलिस कुछ खाने को नहीं देती और टॉर्चर करती थी, जिससे वह थाने से भागकर पोल पर चढ़ गया।  

एसपी बोले : पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि अहिरौली थाना क्षेत्र के रामभवन यादव ने पुलिस को तहरीर देकर अपनी पुत्री को अंकुश गुप्ता द्वारा भगाने के मामले में तहरीर दिया था। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर युवती को बरामद कर लिया गया था। बुधवार को आरोपी अंकुश गुप्ता द्वारा आपत्ति की जा रही थी कि उसके विरूद्ध विधिक कार्रवाई न की जाए और युवती से उसकी शादी करा दी जाए। पुलिस ने युवक को समझा बुझाकर हाईटेंशन पोल से नीचे उतरा है। अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है।