बहराइच में पकड़ी गई अवैध असलहा फैक्ट्री, लखीमपुर निवासी एक गिरफ्तार

बहराइच में पकड़ी गई अवैध असलहा फैक्ट्री, लखीमपुर निवासी एक गिरफ्तार

मिहीपुरवा/ बहराइच, अमृत विचार। मोतीपुर पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर चुनाव से पूर्व अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया है। काफी मात्रा में असलहे बरामद किया है। लखीमपुर निवासी एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि बरामद असलहे सीज कर दिया है। 

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने लोकसभा चुनाव को लेकर थानों की पुलिस के साथ एसओजी टीम को अवैध कार्यों पर अंकुश के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोतीपुर क्षेत्र में कई दिनों से अवैध असलहा फैक्ट्री के संचालित होने की सूचना मिल रही थी। जिस पर मोतीपुर के प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह और एसओजी प्रभारी अनुज कुमार त्रिपाठी को खुलासा के निर्देश दिए गए। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी और पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय की निगरानी में टीम ने मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बरुआ मटईपुरवा मार्ग पर मुखबिर की सूचना पर दबिश दी। छापेमारी के दौरान मौके से बरुआ मार्ग पर पुलिया के नीचे अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित होती मिली। पुलिस ने मौके से लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के शायपुर गांव निवासी संतराम पुत्र हीरा लाल को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि अवैध असलहा निर्माण संत राम खुद करता था। इसके बाद वह बहराइच के साथ लखीमपुर जिले में इसकी सप्लाई करता था। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ी सफलता हासिल की है। एसपी ने बताया कि एक .32 बोर तमंचा, छह 315 बोर तमंचा, 12 बोर तमंचा एक, इसके अलावा खोखा और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किया है। अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाली टीम में थानाध्यक्ष दद्दन सिंह, एसओजी प्रभारी अनुज कुमार त्रिपाठी, उप निरीक्षक सुरेश कुमार गिरि, उप निरीक्षक मनोज कुमार राव के साथ 18 सदस्यीय टीम शामिल रही।

ये भी पढ़ें -बरेली: युवती से प्रेम प्रसंग में युवक ने दिया पत्नी को जहर, अस्पताल में मौत