प्रयागराज : साइबर ठगों के प्रति किया सचेत

प्रयागराज : साइबर ठगों के प्रति किया सचेत

कोरांव/नैनी, अमृत विचार : कोरांव में लोगों को साइबर ठगों को सचेत किया जा रहा है। पत्रक के माध्यम से थाना प्रभारी कोरांव राकेश भारती ने जनप्रतिनिधियों, पत्रकार साथियों, अधिवक्ताओं, ग्राम प्रधानों एवं क्षेत्र के समस्त अभिभावक गणों से अपील किया कि आजकल साइबर फ्रॉड करने वालों ने गांव के भोले भाले लोगों एवं पढ़ने लिखने वाले बच्चों को भी अलग-अलग तरह से लालच देकर उनकी मेहनत की कमाई का रुपया ठगने का प्रयास किया जा रहा है।

एक प्रकरण संज्ञान में आया है कि कोई व्यक्ति गांव में जाकर पढ़ने लिखने वाले बच्चों को साइकिल, टीवी, कंप्यूटर, मोबाइल फोन, आदि की तस्वीर दिखाकर इनाम की पर्ची निकालने के नाम पर पांच सौ से लेकर दस हजार रुपए तक की मांग की जा रही है। कहा जा रहा है कि इनाम ना निकलने पर पैसे वापस कर दिए जाएंगे। यह पैसे बच्चे अपने जेब खर्च से बचाए हुए उनको दिए।

तथा कुछ से छह हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवाया गया। इसके बाद से वह व्यक्ति फरार हो गया। समाज के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते आप अपने आसपास इस तरह से ठगी होने से बचने के लिए अपने-अपने बच्चों व अपने परिचितों को भी इससे अवगत करा दें। पुलिस ऐसे साइबर ठगो तक पहुंचने का भरसक प्रयास कर रही है। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि आपके सहयोग से हमारी राह आसान हो सकती है। जिस भी गांव नगर क्षेत्र में कहीं भी इस तरह का कोई प्रकरण आता है तो उनको बातों में उलझा कर रोक के रखना है और उन्हें तत्काल सूचना दें।