शर्मनाक : प्रेमी ने दोस्तों के साथ किशोरी को अगवा कर किया सामूहिक दुष्कर्म

घिनौनी हरकत करने के बाद आरोपियों ने किशोरी एक धार्मिक स्थल के पास पर छोड़ा

शर्मनाक : प्रेमी ने दोस्तों के साथ किशोरी को अगवा कर किया सामूहिक दुष्कर्म

सोमवार देर रात ठाकुरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद पांच को गिरफ्तार किया

अमृत विचार, लखनऊ/ठाकुरगंज। ठाकुरगंज थाना अंतर्गत प्रेमी ने अपने पांच दोस्तों के संग किशोरी के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। प्रेमी ने दोस्तों की मदद से किशोरी को अगवा किया, फिर एक मोटर गैराज में ले जाकर उससे घिनौनी हरकत की। किशोरी की तबीयत बिगड़ने पर आरोपी उसे एक धार्मिक स्थल के बाहर छोड़कर भाग निकले। किसी तरह घर पहुंची किशोरी ने परिजनों को आपबीती सुनाई। सोमवार देर रात ठाकुरगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में प्राथमिकी दर्जकर मंगलवार दोपहर तक प्रेमी समेत चार लोगों गिरफ्तार कर लिया है।

राहगीरों की मदद से घर पहुंची किशोरी

पुलिस उपायुक्त पश्चिम (डीसीपी पश्चिम) डॉ. दुर्गेश कुमार के मुातबिक, ठाकुरगंज थानाक्षेत्र का रहने वाला परिवार दिहाड़ी-मजदूरी करता है। पीड़ित परिवार ने ठाकुरगंज थाने में क्षेत्र के नगरिया निवासी हिमांशु सोनी, रामगंज हुसैनाबाद के साहिल, दौलतगंज निवासी अनिल कुमार, बाराबंकी जनपद के बदोसराय निवासी वाहिद और गऊघाट निवासी समीर के खिलाफ पाक्सो एक्ट और सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है। किशोरी (16) की दोस्ती आर्केस्ट्रा में गाना गाने वाले हिमांशु सोनी से थी।

बीते 03 मई की रात प्रेमी ने किशोरी को कपड़े खरीदने की बात में फंसाया। फिर दोस्त साहिल की मदद से किशोरी को एक गैराज में लेकर गया। यहां हिमांशु के साथ साहिल, अनिल, वाहिद और समीर ने बारी-बारी से किशोरी से दुष्कर्म किया। किशोरी की हालत बिगड़ने पर आरोपियों ने उसे एक धार्मिक स्थल के पास छोड़कर भाग निकले। किशोरी को बदहवाश हालत में देख राहगीरों की भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद किशोरी राहगीरों की मदद से परिजनों को बुलाआ। घर पहुंचने पर किशोरी ने परिजनों को आपबीती सुनाई। 

शादी का झांसा देकर किशोरी से की घिनौनी हरकत

अपर पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी पश्चिम) विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि प्रारम्भिक बयानों में किशोरी ने बताया कि हिमांशु ने उससे दोस्ती के बाद शादी करने का झांसा दिया। वारदात की रात करीब नौ बजे हिमांशु ने दोस्त साहिल को भेजा और शादी के कपड़े दिलवाने की बात कहकर अपने साथ एक मोटर गैराज में लेकर पहुंचा। किशोरी ने बताया कि गैराज में ई-रिक्शा चालक सोते हैं। गैराज में हिमांशु के अलावा ई-रिक्शा चालक दोस्त अनिल, वाहिद और समीर पहले से मौजूद थे। इसी बीच प्रेमी ने उसे नशीली बिरायनी खिलाई। जिसका सेवन करते ही वह बेसुध हो गई। फिर आरोपियों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। 

पुलिस ने समझौता करने का बनाया दबाव

किशोरी ने बताया कि होश में आने के बाद प्रेमी अपने दोस्तों के साथ उसे धमकाने लगा। विरोध करने पर प्रेमी उसे बदनाम करने की भी धमकी दने लगा। आरोप है कि तबीयत बिगड़ने पर प्रेमी व उसके दोस्तों ने उसे घर के नजदीक एक धार्मिक स्थल के पास ले जाकर छोड़ दिया। किशोरी का कहना है कि सात लोगों ने उसके साथ घिनौनी हरकत की है। जिसमें दो लोग अज्ञात है।

वहीं, पीड़िता की बहन का आरोप है कि वारदात के उसने गऊघाट चौकी पर लिखित शिकायत की, लेकिन पुलिसकर्मी मामले को प्रेम-प्रसंग से जोड़कर समझौता कराने की कोशिश में लगे रहे। बहन ने पुलिस पर आरोप लगाया कि रुपये लेकर समझौता करा दिया। तहरीर वापस लेने का दबाव बना रही है। चार दिन तक इसी कारण मामले को उलझाये रखा। सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। हालांकि, सुनवाई न होने पर पीड़ित परिवार ने आलाधिकारियों से मदद की गुहार लगाई। जिनके निर्देश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर प्रेमी हिमांशु सोनी समेत दोस्त साहिल, अनिल कुमार, वाहिद और समीर की गिरफ्तारी की है। उनकी निशानदेही पर दो अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

ताजा समाचार