Kanpur Murder: सिक्योरिटी गार्ड की ईंट से कुचलकर नृशंस हत्या...घटना से इलाके में फैली सनसनी, परिजन रो-राेकर बेहाल

कानपुर में सिक्योरिटी गार्ड की बेरहमी से हत्या कर दी गई

Kanpur Murder: सिक्योरिटी गार्ड की ईंट से कुचलकर नृशंस हत्या...घटना से इलाके में फैली सनसनी, परिजन रो-राेकर बेहाल

कानपुर, अमृत विचार। सचेंडी थानाक्षेत्र में फार्म हाउस की देखरेख करने वाले सिक्योरिटी गार्ड की ईंट से कुचलकर नृशंस हत्या कर सनसनी फैला दी गई। रोज की तरह जब वह ड्यूटी पूरी होने के बाद घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसे देखने फार्म हाउस पहुंच गए। जहां कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने पर शक हुआ। जिस पर पड़ोसी युवक ने खिड़की से अंदर प्रवेश कर कमरे की कुंडी खोली।

जहां युवक का तख्त पर लहूलुहान शव पड़ा था। चेहरे और सिर पर कईयों घाव थे, और पास में जमीन पर खून से लथपथ ईंट पड़ी थी। सूचना मिलते ही मौके पर डीसीपी पश्चिम, एडीसीपी, एसीपी, फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉड के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू की। टीम को जांच के दौरान घटनास्थल से खून से सनी ईंट बरामद हुई है। आंशका जताई जा रही है, कि इसी ईंट से युवक को मौत के घात उतारा गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

किसान राजेंद प्रसाद तिवारी का 25 वर्षीय पुत्र ओमजी तिवारी सचेंडी के भैरमपुर गांव में परिवार के साथ रहता था। कपड़े की फेरी लगाने वाले बड़े भाई मोनू तिवारी ने बताया कि वह गीता नगर में रहने वाले मामा अमरीश के फार्म हाउस में पिछले दस वर्ष से सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहा था। बताया कि ढाई बीघा के फार्म हाउस में चारों ओर से लगभग आठ फीट ऊंची बाउंड्री है, व एक कमरा व बड़ा हाल बना है। रोज की तरह सोमवार शाम को वह ट्रैक्टर से भूसा लादकर लाया और घर के अन्य सारे काम किए। इसके बाद ड्यूटी का समय होने के कारण वह खाना खाकर फार्म हाउस चला गया था।

उन्होंने बताया कि रोज की तरह जब वह मंगलवार सुबह पांच बजे नहीं आया तो मां सुमन तिवारी को चिंता हुई और उन्होंने ओमजी के बारे में पूछा। जिसके बाद वह खुद पड़ोसी युवक पीयूष त्रिवेदी के साथ मौके पर गईं। यहां उन्होंने दरवाजा खटखटाया और आवाज दी, लेकिन अंदर से बंद होने के बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। जिस के बाद वह घबरा गईं। तभी हिम्मत करके पड़ोसी युवक पीयूष को दीवार पर चढ़ाकर खिड़की से अंदर कराया।

इसके बाद उसने अंदर से दरवाजे की कुंडी खोली। तभी मां और पीयूष ने ओमजी तिवारी का लहूलुहान चोटों से भरा चेहरे देखा। जिससे वहां चीख पुकार मच गई। शोर मचने पर देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान सूचना सचेंडी पुलिस को दी गई। सूचना पर डीसीपी विजय ढुल, एडीसीपी विजयेंद्र, एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह, सचेंडी प्रभारी निरीक्षक जसवंत सिंह फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ लगाए लोगों को वहां से हटाया।

इसके बाद वारदात की गहनता से जांच शुरू की गई। टीम ने घटनास्थल से एक-एक साक्ष्य एकत्र किए। अफसरों को मौके से खून से सनी ईंट मिली जिससे आशंका है, कि इसी से उसके सिर व सिर पर कई बार कर नृशंस हत्या कर दी गई। परिजनों का कहना था कि उसके भाई का मोबाइल वारदात के बाद से गायब है, साथ ही मौके पर एक कीपेड मोबाइल मिला है, जिसमें सिम नहीं था और कंडोम मिले हैं। डीसीपी पश्चिम का कहना था कि संपत्ति और आशनाई को लेकर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पूर्व CM अखिलेश यादव ने जनसभा में BJP को घेरा, बोले- भाजपा सरकार में ग्यारह पेपर लीक हुए, युवाओं को नौकरी नहीं मिली