मुरादाबाद: प्लॉट खरीद-फरोख्त में 19 लाख की ठगी, सदमे में चली गई थी पिता की जान

बेटे की तहरीर पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज की तहरीर

मुरादाबाद: प्लॉट खरीद-फरोख्त में 19 लाख की ठगी, सदमे में चली गई थी पिता की जान

मुरादाबाद, अमृत विचार। भूखंड का बैनामा कराने के मामले में 19 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यह मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में जिगर कॉलोनी का है। कॉलोनी के निवासी गर्वित सिंह ने पाकबड़ा निवासी मोहम्मद नासिर पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी ने उनके पिता से भूखंड का बैनामा कराने के नाम पर 19 लाख रुपये ले लिए थे, लेकिन बैनामा नहीं कराया है।

बताया जा रहा है कि गर्वित सिंह के पिता तेजवीर सिंह प्लाट खरीदना चाह रहे थे। उन्होंने पाकबड़ा में सुपरटेक कॉलोनी निवासी मोहम्मद नासिर से प्लाट के संबंध में बातचीत की थी। फिर नासिर ने तेजवीर सिंह से 26 नवंबर 2019 को पाकबड़ा स्थित एक भूखंड का सौदा 20 लाख रुपये में तय किया था। जिसमें गर्वित के पिता ने नासिर को 8 लाख रुपये नकद और 3 लाख रुपये चेक द्वारा दिए थे और एग्रीमेंट करा लिया गया था। कुछ समय बाद ही बैनामा कराने की बात तय हुई थी, लेकिन 27 नवंबर 2020 और 21 अक्टूबर 2021 में एग्रीमेंट की अवधि बढ़ा दी गई थी।

आरोप है कि 19 सितंबर 2022 को आरोपी ने एग्रीमेंट रजिस्ट्री निरस्त करा दी और फिर उनके पिता से 19 लाख रुपये भी वसूल लिए थे। गर्वित सिंह ने पुलिस को बताया है कि उनके पिता ने मो. नासिर से प्लॉट का बैनामा कराने के लिए कहा तो वह धमकाने लगा था। उनके पिता भयभीत और परेशान रहने लगे थे। उनकी तबीयत खराब रहने लगी थी।

इस तरह की धोखेबाजी का उनकी सेहत पर काफी असर पड़ा और फिर वह स्वस्थ नहीं हुए और उनकी 21 अगस्त 2023 को मृत्यु हो गई थी। गर्वित का कहना है कि पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने मो. नासिर से अपने पक्ष में बैनामा कराने को कहा तो उसने साफ मना कर दिया।

इसी के बाद से उन्होंने इसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की पैरवी शुरू की थी। सिविल लाइंस थानाध्यक्ष राम प्रसाद शर्मा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी मोहम्मद नासिर के विरुद्ध धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में नामजद एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हुसैनी दवाखाना किया सील, 10 लाख की दवाएं जब्त