हैदराबाद के लोग वोट डालने के लिए ‘रैपिडो’ की निशुल्क सेवा का कर सकेंगे इस्तेमाल

 हैदराबाद के लोग वोट डालने के लिए ‘रैपिडो’ की निशुल्क सेवा का कर सकेंगे इस्तेमाल

हैदराबाद। भारत की अग्रणी आवागमन ऐप ‘रैपिडो’ ने सोमवार को कहा कि वह हैदराबाद के साथ-साथ करीमनगर, खम्मम और वारंगल में 13 मई को मतदान के दिन मतदाताओं को बाइक टैक्सी, ऑटो और कैब की निशुल्क सवारी उपलब्ध कराएगा। रैपिडो ने सोमवार को कहा कि उसने लोगों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के वास्ते प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के साथ हाथ मिलाया है। 

इसके लिए रैपिडो ने यहां लाल बहादुर शास्त्री (एलबी) स्टेडियम में मतदाताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें सीईओ विकास राज उपस्थिति रहे। एक विज्ञप्ति के मुताबिक, मतदान के दिन मतदाता मतदान केंद्र तक जाने के लिए ‘वोट नाउ’ कोड का इस्तेमाल कर ‘रैपिडो’ ऐप के माध्यम से उसकी सेवा का निशुल्क उपयोग कर सकते हैं। 

विज्ञप्ति के मुताबिक, इस पहल का मकसद है कि लोग आसानी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें और चुनावी प्रक्रिया को अधिक समावेशी बनाया जा सके। ‘ रैपिडो’ के सह-संस्थापक पवन गुंटुपल्ली ने कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए यह पहल कर रहे हैं कि हैदराबाद, करीमनगर, खम्मम और वारंगल में प्रत्येक मतदाता आम चुनाव में अपना वोट डालकर अपने कर्तव्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सके।’’ तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने निजीकरण के जरिये आरक्षण को कमजोर किया : कांग्रेस नेता जयराम रमेश

ताजा समाचार

केशव मौर्य ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है
Chandu Champion Trailer : कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर रिलीज, हाथों में बंदूक लिए फायरिंग करते नजर आए अभिनेता
दिल्ली: AAP का प्रदर्शन आज, BJP मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा...ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
रामपुर : बंगला आजाद खां पर रखे ट्रांसफार्मर में लगी आग, मची भगदड़
चौथी बार संसद में विश्वास मत हासिल करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल, जानिए क्या बोले?
Amethi Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के मतदान में स्मृति और केएल शर्मा को देनी होगी अग्नि परीक्षा