Etawah: सपा को उसके ही गढ़ में कल चुनौती देने आ रहे पीएम मोदी; तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे नेता व अफसर

Etawah: सपा को उसके ही गढ़ में कल चुनौती देने आ रहे पीएम मोदी; तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे नेता व अफसर

इटावा, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरथना के पास ककराई में रविवार को विशाल चुनावी रैली को संबोधित करने आ रहे हैं। लोकसभा का तीसरे और चौथे चरण के बीच होने जा रही यह रैली राजनैतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण हो गई है। इटावा, मैनपुरी, कन्नौज और फर्रूखाबाद चार लोकसभा सीटों  के केंद्र में आने वाले ककराई पक्का ताल का चयन रैली के लिए इसी लिहाज से किया गया है। 

रैली का मकसद साफ है। पीएम मोदी सपा को उसके ही राजनैतिक गढ़ में सीधी चुनौती देंगे। रैली की सफलता के लिए भाजपाइयों ने पूरी ताकत झोंक दी है। पिछले तीन दिनों से जिला पदाधिकारी ककराई में ही डेरा डाले हुए हैं। रैली को लेकर भाजपाई काफी उत्साहित हैं। शनिवार की दोपहर बाद तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। वाटर प्रूफ पंडाल के साथ बड़ा मंच बना है। 

फोटो 2 (5)

मंच पर पीएम के साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा इटावा के भाजपा प्रत्याशी डा.रामशंकर कठेरिया, मैनपुरी प्रत्याशी जयवीर सिंह, कन्नौज प्रत्याशी सुब्रत पाठक, फर्रुखाबाद प्रत्याशी मुकेश राजपूत भी मौजूद रहेंगे। 

प्रधानमंत्री की जनसभा के लिये तीन दिनों से चल रहीं तैयारियों को शनिवार को अंतिम रूप दिया गया। एसपीजी ने जनसभा स्थल से पांच किमी का क्षेत्र अपने कब्जे में ले लिया है। सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस, पीएसी के अलावा औरैया, कन्नौज, मैनपुरी से भी पुलिस को बुलाया गया है।

फोटो

शनिवार को जनसभा स्थल के पास बनाये गये हेलीपैड पर सेना का हेलीकाप्टर ट्रायल के रूप में 30 मिनट के अंतराल पर तीन बार उतारा गया। सैफई हवाई पटटी पर विशेष विमान से आने के बाद इसी हेलीपैड पर प्रधानमंत्री हैलीकाप्टर से आयेंगे। जबकि मुख्यमंत्री अलग चार्टर प्लेन से लखनऊ से यहां पहुंचेंगे। सैफई हवाई पटटी पर भी सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं।

राजनैतिक हलचल बढ़ी

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृहजनपद में होने वाली नरेंद्र मोदी की जनसभा के चलते राजनैतिक हलचल तेज हो गयी। दूसरे दल के प्रत्याशी भी अपने बड़े नेताओं की जनसभा आयोजित कराने को प्रयास में जुट गये हैं। सपा प्रत्याशी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रत्याशी ने बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा की मांग की है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार इटावा आयेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां इस पद को संभालने के बाद पहली बार इटावा की धरती पर किसी राजनैतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं। इसके पहले वह 2014 के लोकसभा चुनाव में भरथना क्षेत्र में जनसभा करने आये थे। तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे और भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा थे। 

यह भी पढ़ें- Auraiya: सूखा पड़ा है अमृत सरोवर, तिरंगा झंडा भी फट गया; सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

 

ताजा समाचार

Kanpur: शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने साथी के साथ मिलकर की थी नर्स की हत्या...पुलिस ने किया ऐसे खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार
Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है', महाराष्ट्र में गरजे सीएम योगी
देश में 400 नहीं बल्कि 143 सीटें ही जीत रही भाजपा, बलरामपुर में अखिलेश यादव
श्रावस्ती: अवैध गेहूं लेकर नेपाल जा रहे तस्करों को सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने पकड़ा
क्वीन के हटते ही फंस गया जौनपुर सीट का चुनावी समीकरण, भाजपा प्रत्याशी गोमती नदी किनारे बैठकर खोज रहे मोदी की समुद्री लहर
Jobs 2024: हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन