शाहजहांपुर: उद्यमियों और प्रधानाचार्यों से मतदान बढ़वाने का आह्वान, 13 मई को होनी है वोटिंग

शाहजहांपुर: उद्यमियों और प्रधानाचार्यों से मतदान बढ़वाने का आह्वान, 13 मई को होनी है वोटिंग

शाहजहांपुर, अमृत विचार: लोकसभा सामान्य निर्वाचन तथा ददरौल विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह महाविद्यालयों, मेडिकल कॉलेज, आईआईएम विद्यालयों के प्राचार्यों तथा जिला उद्योग केंद्र, व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ स्वीप एक्टिविटीज के संबंध में बैठ की। 

इस दौरान उन्होंने अधिक से अधिक वोटर्स टर्न आउट बढ़ाने पर जोर दिया। डीईओ ने प्राचार्यों और उद्यमियों से मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करने की अपील की। मतदान 13 मई को सुबह सात से शाम पांच बजे तक होगा।  

कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीईओ ने कहा कि 13 मई को होने वाले निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाए, जिससे जिले में एक नया इतिहास बन सके। मतदान के दिन लोग घरों से बाहर निकल कर लोकतंत्र के निर्माण में भागीदार बनें। 

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी लोग अधिक से अधिक मतदान करें, ऐसा प्रयास सभी का होना चाहिए। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर छाया, पेयजल, ओआरएस, मेडिकल किट, बिजली, बैठने आदि की उचित व्यवस्थाएं भी कराई जा रही हैं, ताकि मतदाताओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता निजी वाहन से मतदान करने के लिए मतदेय स्थल के 200 मीटर की दूरी तक ही आ सकता है। कोई भी व्यक्ति वाहन से मतदाताओ को ढोने का कार्य नहीं करेगा। जितनी मेहनत से वोट बढ़ाया गया है, उतनी मेहनत से लगकर मतदान भी करना है। बताया कि मतदाता पर्ची बांटने का कार्य प्रारंभ होने वाला है, जिस मतदाता को मतदाता पर्ची न मिले, वह संबंधित बीएलओ एवं डायल 1950 पर संपर्क कर सकता है। 

उन्होंने प्रधानाचार्यों का आह्वान किया कि वह अपने स्कूल-कालेजों के बच्चों को जागरूक करें कि छात्र-छात्राएं अपने परिवार के लोगों को मतदान करने अवश्य भेजें और इसकी पुष्टि भी करें। इसी तरह सभी संस्थान एवं संगठनों के पदाधिकारी भी आसपास के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

 इस अवसर पर सीडीओ डॉ. अपराजिता सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व डॉ. सुरेश कुमार, स्वीप नोडल अधिकारी डीआईओएस हरिवंश कुमार, आईआईए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, चैप्टर अध्यक्ष गुरजीत सिंह मोंगा, उद्योगपति रामचंद्र सिंघल, सुरेश सिंघल, रोहित गोयल समेत बड़ी संख्या में प्रधानाचार्य, उद्यमी और संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: दिनदहाड़े छात्र का अपहरण, पीछा कर मंडी में किया बरामद