लखीमपुर-खीरी: चारपाई पर मिला ग्रामीण का शव, पत्नी पर प्रेम प्रसंग में हत्या का आरोप

लखीमपुर-खीरी: चारपाई पर मिला ग्रामीण का शव, पत्नी पर प्रेम प्रसंग में हत्या का आरोप

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस और ग्रामीणों की लगी भीड़

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना धौरहरा के गांव रानीपुरवा मजरा हौंकना मटेरा में बुधवार की सुबह एक ग्रामीण का शव घर के अंदर चारपाई पर पडा मिलने से सनसनी फैल गई। उसके मुंह से खून निकल रहा था। 

परिवार के लोग मृतक की पत्नी पर प्रेम प्रसंग के चलते हत्या करने का आरोप लगाया है। देर से शव आने से पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। गुरुवार को पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराएगी। पुलिस ने मृतक की पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। 

घटना गांव रानी पुरवा हौकना मटेरा की है। गांव निवासी घनश्याम निषाद (45) पुत्र जयराम का शव बुधवार को घर के अंदर कमरे में चारपाई पर बरामद हुआ है। उसके मुंह से खून निकल रहा था। इससे परिवार में हड़कंप मच गया। शव देख परिजनों में चीख पुकार मच गई। तमाम ग्रामीण की भीड़ जुट गई। परिवार वालों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण किया। 

मृतक की मां जगरानी (75), पत्नी संगीता व 12 वर्षीय पुत्र श्यामलाल से पूछताछ की। परिवार वालों के मुताबिक घनश्याम निषाद मंगलवार की रात घर के बाहर सो रहे थे। आधी रात के बाद उन्हें घर में किसी के होने की आहट मिली। इस पर वह उठकर घर के अंदर चले गए। इसके बाद बाहर नहीं आए। सुबह उनका शव चारपाई पर पड़ा बरामद हुआ। 

परिवार के लोगों और बेटे ने मृतक की पत्नी पर प्रेम प्रसंग के चलते गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। इस पर पुलिस मृतक की मां, पत्नी संगीता देवी और बेटे को थाने ले गई, जहां पुत्र और मां को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया। वहीं पत्नी पुलिस की हिरासत में है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

ग्रामीण बताते हैं कि मृतक की पत्नी चरित्र की ठीक नहीं है। घनश्याम काफी सीधा और मृदुल स्वभाव का था। मेहनत मजदूरी कर परिवार की जीविका चलाता था। उसके तीन तीन बच्चे हैं। दो लड़कियों की शादी हो चुकी है। घर पर मां, पत्नी व 12 वर्षीय पुत्र श्याम लाल रहते हैं। घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: धोखाधड़ी कर बैंक से निकाला कर्ज, रिपोर्ट दर्ज