Unnao News: गर्मी शुरू होते ही अस्पतालों में मरीजों की भीड़...अस्पतालों में लगी लाइनें, इस तरह के आ रहे मरीज

उन्नाव में रोजाना पहुंच रहे हाथ-पैरों में जकड़न के मरीज

Unnao News: गर्मी शुरू होते ही अस्पतालों में मरीजों की भीड़...अस्पतालों में लगी लाइनें, इस तरह के आ रहे मरीज

उन्नाव, अमृत विचार। अप्रैल माह में पड़ रही गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। वहीं मौसम तल्ख होने के कारण डायरिया, सर्दी, जुकाम, बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है। जिला अस्तपाल समेत जनपद के सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डायरिया के हर रोज कई मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं प्राइवेट डॉक्टरों के पास भी मरीजों की खासी भीड़ देखी जा रही है।

बता दें गर्मी का प्रकोप हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। पारा भी 40 डिग्री के पास पहुंच रहा है। ऐसे में लोगों को भीषण गर्मी में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रोजाना डायरिया, खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज पहुंच रहे हैं। बुधवार सुबह दस बजे से ही अस्पताल में मरीजों की भीड़ रही। इस दौरान गंगाघाट स्थित आयुष्मान आरोग्य केंद्र में अधिकांश मरीज डायरिया, सर्दी, जुकाम, बुखार के अलावा चर्म रोग से संबंधित पहुंचे।

वहीं आजाद नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी मरीजों की भीड़ रही। इसके अलावा प्राइवेट डॉक्टरों के पास भी मरीजों की लाइन लगी है। डॉ रश्मि वर्मा ने बताया कि गर्मी के दिनों में अचानक धूप से आने पर ठंडा पानी नहीं पीना चाहिये। वहीं दोपहर के समय घर से न निकले। जरुरत हो तो धूप में निकले अन्यथा बचाव जरुरी है। डायरिया से बचना है तो कम से कम पूरे दिन में सात लीटर पानी पीना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: रेलवे सुंदरीकरण के लिये वन विभाग हटायेगा आधा सैकड़ा हरे पेड़...तेजी से कराया जायेगा कार्य