पीलीभीत: पुराने कारीगर ने की थी रेस्टोरेंट में सात लाख की चोरी, गिरफ्तार

पीलीभीत: पुराने कारीगर ने की थी रेस्टोरेंट में सात लाख की चोरी, गिरफ्तार

पीलीभीत,अमृत विचार। रेस्टोरेंट में छत के रास्ते प्रवेश कर चोरी करने वाला कोई और नहीं, चार माह पहले तक कारीगर के तौर पर काम करने वाला कस्बा बरखेड़ा का ही युवक निकला।

सुरागरसी के बाद बरखेड़ा पुलिस ने आरोपी को गाजीपुर कुंडा तिराहे से सोमवार सुबह धर दबोचा। चोरी किए गए नकदी और अन्य सामान की बरामदगी की गई।  खुलासा कर पुलिस ने अभियुक्त को चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।

घटना 26 मार्च को हुई थी। कस्बे के रहने वाले रामगुलाम सक्सेना का कस्बे में ही रेस्टोरेंट हैं। उनके बेटे नरेंद्र सक्सेना की शुक्रवार को बरेली में शादी थी। जिसमें पूरा परिवार पहले ही चला गया था। वह रात नौ बजे रेस्टोरेंट बंद कराने के बाद बरेली के लिए निकले गए थे। इसके बाद छत के रास्ते चोर भीतर घुसा और लक्ष्मी गणेश की चांदी की मूर्ति, नकदी समेत सात लाख का सामान समेट ले गया था। 

चोर की तस्वीर दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। हालांकि वह हेलमेट लगाकर घटना करने घुसा था। अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस सुरागरसी में जुट गई थी। इस दौरान पुलिस को कस्बे के वार्ड नंबर चार के निवासी विशाल उर्फ गब्बर पर शक गहराया। पुलिस ने उसके खिलाफ साक्ष्य एकत्र होने के बाद सोमवार सुबह गाजीपुर कुंडा तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। 

उसके कब्जे से पुलिस ने  चोरी की गई चांदी की गणेश लक्ष्मी की मूर्ति, दो जोड़ी सोने के कुंडल, अंगूठी, तीन लॉकेट, 66,760 रुपये, 1303 रुपये की रेजगारी, एक मोबाइल, घटना में इस्तेमाल लोहे की रॉड व बाइक बरामद की। बरामद मूर्ति का वजन रेस्टोरेंट संचालक की ओर से करीब साढ़े तीन किलो बताया गया था, लेकिन जब पुलिस ने बरामदगी के बाद तौल की तो उसका वजन 11 किलो निकला। 

इतना ही नहीं घटना को अंजाम देने वाला विशाल उर्फ गब्बर करीब चार माह पूर्व तक इसी रेस्टोरेंट में कारीगर था। यही वजह थी कि वह चोरी की घटना करने के लिए हेलमेट पहनकर घुसा था। ताकि कोई उसे पहचान न सके। मगर पुलिस सुरागरसी करते हुए उस तक पहुंच गई। इधर, घटना का खुलासा होने पर पुलिस ने राहत महसूस की है।

पुलिस सुरागरसी करते पुलिस पहुंची गब्बर तक
आरोपी गब्बर ने खुद को पुलिस से बचाने के लिए काफी कोशिश की। प्लानिंग के तहत घटना को अंजाम दिया लेकिन पुलिस को उस तक पहुंचने में छिटपुट सुरागों ने खासा मदद दी।  

सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी की फुटेज को दिखाकर जब पुलिस ने कुछआसपास के ठेला लगाने वालों से चाल ढाल को लेकर जानकारी हासिल की तो अधिकांश ने आरोपी गब्बर के होने का संदेह जताया। इसके बाद पुलिस जब उसके घर की तरफ पहुंची तो जिस बोरी में चोरी का सामान ले जाते वह कैमरे में कैद दिखा था। वह बोरी भी उसके घर के बाहर ही पड़ी मिल गई। इसके बाद पुलिस ने सुरागरसी को रफ्तार दी और साक्ष्य एकत्र करती चली गई।

रेस्टोरेंट में हुई चोरी की घटना कस्बे के रहने वाले विशाल उर्फ गब्बर ने की थी। वह पूर्व में इसी रेस्टोरेंट में कारीगर भी था।  उसके कब्जे से  चोरी गया नकदी-सामान भी बरामद हुआ है। घटना का खुलासा कर आरोपी को जेल भेज दिया है। - अरविंद सिंह चौहान, इंस्पेक्टर बरखेड़ा

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: दूल्हे को लेकर जा रही कार की ट्रैक्टर-ट्रॉली से भिड़ंत, एक की मौत...सात घायल

 

ताजा समाचार

अयोध्या: रोड नहीं तो वोट नहीं.., चुनाव बहिष्कार के लिए जनता तैयार, लगाया बैनर
‘वोट की राखी’ अभियान के माध्यम से बढ़ेगा मतदान प्रतिशत, नारी शक्ति ने उठाई जिम्मेदारी 
माइकल हसी को उम्मीद, दो साल और खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी
बांदा में अखिलेश बोले- भाजपा ने उद्योगपतियों का कर्ज किया माफ, हम गरीबों और किसानों का कर्ज करेंगे माफ, जानें और क्या कहा 
बागेश्वर: नाबालिग से दुष्कर्म में रिश्ते का जीजा गिरफ्तार, किशोरी ने जिला अस्पताल में दिया बालिका को जन्म
चीन पहुंचे व्लादिमीर पुतिन ने की शी जिनपिंग से मुलाकात, दोस्ती गहरी होने पर जताई खुशी