शाहजहांपुर: लोक गायिका मालिनी अवस्थी के सुरों से महक उठा हनुमतधाम, भजन सुनकर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

शाहजहांपुर: लोक गायिका मालिनी अवस्थी के सुरों से महक उठा हनुमतधाम, भजन सुनकर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

शाहजहांपुर, अमृत विचार। मंगलवार को हनुमतधाम ख्यातिलब्ध लोक गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी के सुरों से महक उठा। श्री हनुमान जन्मोत्सव में हुई भजन संध्या पूरी तरह मालिनी अवस्थी के ही नाम रही। भजन संध्या का शुभारंभ उन्होंने को नहिं जानत है जग में कपि संकट मोचन नाम तिहारो हनुमाष्टक से किया। इसके बाद राम लला और हनुमत लला की बधाइयां शुरू होते ही हजारों की संख्या में जुटे श्रद्धालु झूम उठे। 

 लोक गायिका मालिनी अवस्थी का शाहजहांपुर में पहली बार आगमन हुआ। उन्हें देखने और सुनने के लिए मानों शहर ही उमड़ पड़ा। हनुमतधाम जाने वाले मार्ग अवरुद्ध हो गए, हर ओर जाम की स्थिति बनी रही। भगवा रंग की साड़ी पहने और साड़ी का पल्ला सिर पर डाले बनी-ठनी मालिनी अवस्थी को देखकर लोग अपने मोबाइल में उनकी हाव-भाव कैद करने में जुटे रहे। 

हनुमाष्टक के बाद उन्होंने पहले राम लला की बधाई सुनाते हुए दर्शकों पर अपनी आवाज का जादू चलाना शुरू किया, जो कार्यक्रम के अंत तक छाया रहा। उन्होंने लोकगीत पर आधारित भजन सुनाकर जमकर वाहवाही लूटी।

इसी क्रम रामजी के भइले जनमवा, चलहु दरसन करि आई की तान छेड़ी तो लोक मंत्रमुग्ध होकर रह गए। इसी क्रम में उन्होंने हनुमान जी बधाई खुशियों से झूमें मन सारे, कि जनमें हैं हनुमत प्यारे, महलों में गूंजे जयकारे कि जनमें हैं हनुमत प्यारे सुनाकर श्रोताओं का दिल जीत लिया। इसी कड़ी में उन्होंने एक के बाद एक कई भजन लोकगीत पर आधारित सुनाकर शहरवासियों को धन्य किया। 

  मालिनी अवस्थी की भजन संध्या के लिए खन्नौत नदी की बलखाती लहरों के बीच बने टापू पर मंच सजाया गया था। ठंडी-ठंडी हवा के बीच आसमान में पूनम का चांद भी अपनी आभा बिखेर रहा था। रंग-बिरंगी झालरों से जगमगाते हनुमत धाम पर भव्य उत्सव देखने को लोग उमड़ रहे थे।

इससे पहले हनुमतधाम प्रबंध समिति के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने मालिनी अवस्थी को अंगवस्त्र भेंटकर और खत्री सभा की अध्यक्ष पूनम मेहरोत्रा ने पटका पहनाकर उनका सम्मान किया। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने लोक गायिका के प्रति आभार व्यक्त किया। संचालन पूर्व वैज्ञानिक डॉ. सुरेश चंद्र मिश्र ने किया। 

इस अवसर पर पूर्व प्रमुख सचिव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के व्यक्तिगत सलाहकार और मालिनी अवस्थी के पति अवनीश अवस्थी, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, एमएलसी डॉ. सुधीर गुप्ता, भाजपा महानगर अध्यक्ष शिल्पी गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख श्रीदत्त शुक्ला, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र पाल यादव, अनूप गुप्ता, रवि मिश्रा, दीपक शर्मा, चंद्र शेखर खन्ना धीरू, सुनील सिंघल, विनीत मिश्रा, भूपेंद्र सिंह भन्नू, कौशल मिश्रा, आनंद मिश्रा समेत बड़ी संख्या में विशिष्टजन मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: आंधी के दौरान लगी आग से चार घर जले, एक महिला झुलसी