लखनऊ: जालसाजों ने सिपाही और युवती को झांसा देकर ऐंठे 5.10 लाख, प्राथमिकी दर्ज

लखनऊ: जालसाजों ने सिपाही और युवती को झांसा देकर ऐंठे 5.10 लाख, प्राथमिकी दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार। जालसाजों ने सिपाही और एक युवती को झांसा देकर उनसे 5.10 लाख रुपये ठग लिए है। पीड़ितों ने सरोजनीनगर और गोमतीनगर में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके इसके अलावा प्रयागराज में तैनात प्रभारी निरीक्षक से परिचित दंपति ने ढ़ाई लाख रुपये व लाखों का सामान हड़प लिया है। प्रभारी निरीक्षक ने चिनहट थाने में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र गिरी के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट नगर में 01 बटालियन यूपीएसएसएफ (32 वाहिनी) में तैनात सिपाही शैलेंद्र कुमार ने साइबर ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। लिखित शिकायत में सिपाही ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उनके वाट्सएप को  मार्केट पायनियर ग्रुप से जोड़ा गया था। इसके बाद जालसाजों ने शेयर मार्केट में रुपया निवेश कर मुनाफा कमाने का झांसा देकर कई मदों में 5.10 लाख रुपये ऐंठ लिया है। रुपये मांगने पर उन्हें  ग्रुप से निकाल दिया।

वहीं, तालकटोरा थाना अंतर्गत राजाजीपुर में ई-ब्लॉक निवासी शोभना सैनी ने अपनी सगाई, शादी व रिसेप्शन के लिए फोटो व वीडियोग्राफी के लिए गोमतीनगर के विशालखंड निवासी फोटोग्राफर नरेंद्र कुमार पृथ्वी व उसके बेटे साहिल को एक लाख रुपये दिए थे। बावजूद इसके जालसाजों ने उन्हें न तो उनकी फोटो व वीडियो दी और न रुपये लौटाए। इसके अलावा चिनहट थाना अंतर्गत दुर्गापुरी कॉलोनी निवासी प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार तिवारी प्रयागराज में तैनात हैं।

उन्होंने बताया कि उनके घर में रीना व उसका पति सोनू का आना जाना था। दोनों ने उनका भरोसा जीत लिया। इस बात का फायदा उठाकर दोनों ने पीड़ित की पत्नी से एक बाइक, फ्रीज और 2.50 लाख रुपये ले लिए थे । दंपति ने उनसे वादा किया था कि जब वह सामान मांगे तो वे लौटा देंगे। बावूजद इसके दंपति ने सामान वापस नहीं किया। चिनहट प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कुमार चतुर्वेदी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: रील के चक्कर में तीन युवकों गवां दी Real Life, एक की हालत गंभीर, परिजनों में कोहराम

ताजा समाचार

बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...
लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा मोर्चों के सम्मेलनों से विचारधारा,अंत्योदय, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म समभाव का दे रही संदेश
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग
Kanpur: शहर में किन जगहों से होकर गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो और क्या होगी टाइमिंग?...यहां जानें सब कुछ
पीलीभीत: अवैध कब्जे को लेकर लेखपाल ने फेरी निगाहें, डीएम ने कराई जांच और बढ़ गई मुश्किल...किया निलंबित
बरेली: पेट्रोल पंप पर रात में CNG देने से इनकार, अभद्रता पर राहगीरों का हंगामा, वीडियो वायरल