सुल्तानपुर: वाराणसी के उपनिरीक्षक संदीप को मिला प्रथम स्थान

 सुल्तानपुर: वाराणसी के उपनिरीक्षक संदीप को मिला प्रथम स्थान

प्रशिक्षण में दिये गये ज्ञान का प्रयोग विवेचनाओं की गुणवत्ता बढ़ाने में करें उपनिरीक्षकः SP 


सुल्तानपुर,अमृत विचार। पुलिस प्रशिक्षण संस्थान सुलतानपुर में तीन नये कानूनों-भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम-2023 के सम्बन्ध में चल रहे प्रशिक्षण का प्रथम चरण मंगलवार को संपन्न हुआ। पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण ब्रजेश कुमार मिश्र ने बताया कि प्रथम चरण में कमिश्नरेट लखनऊ, कमिश्नरेट वाराणसी, जनपद सुलतानपुर, अम्बेडकरनगर और अयोध्या के कुल 136 पुलिस उपनिरीक्षकों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रशिक्षणोपरांत इन विषयों की परीक्षा ली गयी, जिसमें सभी प्रशिक्षणार्थी उत्तीर्ण हुए। वाराणसी कमिश्नरेट के उपनिरीक्षक संदीप सिंह ने प्रथम, जनपद अम्बेडकर नगर के उप निरीक्षक मयंक सिंह ने द्वितीय तथा कमिश्नरेट लखनऊ के उपनिरीक्षक शिशिर कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रशिक्षण के समापन सत्र को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण ब्रजेश कुमार मिश्र ने प्रशिक्षणार्थियों से अपेक्षा की कि वे संस्था से प्राप्त इस ज्ञान का प्रयोग अपनी विवेचनाओं के गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने में करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सभी उपनिरीक्षक इस प्रशिक्षण से प्राप्त ज्ञान को अपने अधीनस्थों में भी प्रचारित करें। इस अवसर पर वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह, विजय कुमार, पुलिस उपाधीक्षक महेश कुमार, लल्लन सिंह, प्रतिसार निरीक्षक, सूबेदार मेजर एवं सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। इस प्रशिक्षण हेतु चलने वाले कुल 10 सत्रों में दूसरा सत्र 28 अप्रैल से शुरू होगा। सभी सत्रों में कुल 2500 पुलिस उप निरीक्षकों को प्रशिक्षित करने की योजना है। 

 

ये भी पढ़े :जानिए इस गर्मी में कौन सा पानी युक्त भोजन रखेगा आपको हाइड्रेटेड और फिट