Bareilly News: गोरक्षा दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने एक युवती समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ

Bareilly News: गोरक्षा दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने एक युवती समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ

बरेली, अमृत विचार। बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र में रविवार देर रात गोरक्षा दल के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कार्यकर्ता का शव नवदिया हरिकिशन के पास बड़ बाईपास से चार सौ मीटर दूर लिंक रोड पर देव स्थान के पास मिला। परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस तीन युवकों और एक युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

गांव महेशपुर शाह इमामुद्दीन निवासी राजेन्द्र पटेल ने बताया कि उनका बेटा अमन पटेल (25) रविवार दोपहर तीन बजे कपड़े खरीदने के लिए शहर गया था। रात आठ बजे फोन पर अमन ने बताया था कि वह नौ बजे तक घर पहुंच जाएगा। रात 11 बजे तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो फोन किया लेकिन नहीं उठा। 

रात में 12.50 बजे के करीब बिथरी चैनुपर पुलिस ने उनके मोबाइल पर फोन करके बताया कि अमन के सिर में चोट लगी है और उसे बिथरी सीएचसी पर लेकर आए हैं। वह लोग बिथरी सीएचसी पर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजेन्द्र पटेल ने बताया कि उनकी किसी से रंजिश नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सिर में पीछे की ओर गोली लगने से अमन की मौत हुई है। अमन की मौत के बाद से मां ममता, पिता राजेन्द्र पटेल, बहन रुचि, स्वाति, भाई विवेक और गजेन्द्र का रो-रोकर बुरा हाल है।

प्रेम प्रसंग या लेनदेन में हत्या की आशंका
बताया जाता है कि अमन पटेल का एक युवती से प्रेम प्रसंग था। युवती को लेकर अमन और उसके दोस्त में कहासुनी हुई थी। वहीं अमन पटेल ठेके पर लोगों के प्लॉट में मिट्टी डलवाने का कार्य करता था। करीब दो महीने पहले अमन का खनन के रुपयों को लेकर किसी से विवाद हुआ था। पुलिस इन्हीं दोनों वजह से हत्या की आशंका जता रही है।

चाबी से खुल सकता है हत्या का राज
स्थानीय लोगों ने बताया कि अमन का एक रिश्तेदार से कुछ दिन पहले लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। घटना स्थल पर एक बड़ी चाबी पड़ी थी, जिसे रिश्तेदार ने पुलिस के पहुंचने से पहले उठा लिया। परिजनों ने उसे टोका भी था। अब सवाल है कि रिश्तेदार की चाबी घटना स्थल पर कैसे पहुंची। 

वहीं जिस वक्त अमन का शव सीएचसी पर ले जाया गया, उस वक्त रिश्तेदार ने बताया था कि उसकी जेब में 13 सौ रुपये थे, जबकि परिजनों का कहना है कि अमन को रविवार को भुगतान मिलना था। अंत्येष्टि के दौरान जब पुलिस ने रिश्तेदार को बुलवाया तो उसने फोन नहीं उठाया। अमन के पिता के फोन करने पर वह शर्त के साथ मौके पर आया। पुलिस रिश्तेदार से भी पूछताछ कर रही है। उसके कई बयान भी विरोधाभासी हैं।

मोबाइल में मिली व्हाट्सएप चैटिंग
पुलिस ने इस प्रकरण में एक युवती समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस जांच में पता चला है कि युवती, अमन और उसके तीन दोस्तों के बीच व्हाट्सएप पर अश्लील चैटिंग होती थी। इसके अलावा पुलिस को अमन के मोबाइल में भी बातचीत की रिकार्डिंग व्हाट्सएप चैट पर मिली है। पुलिस चैटिंग की जांच कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के बाद युवती को छोड़ दिया है।

पहले हादसा मान रही थी पुलिस
जब अमन का शव मिला तो पुलिस ने पहले हादसा माना लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगना आने पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस के रवैये पर पिता राजेन्द्र कुमार ने नाराजगी जताई। उनका कहना है कि पुलिस ने उनके पहुंचने से पहले शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी संजय तोमर ने बताया कि अमन की मौत सिर में गोली लगने से हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

अमन हत्याकांड में युवती समेत तीन युवकों से पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -नितिन कुमार, सीओ हाईवे

ये भी पढे़ं- Bareilly News: विवाहिता के साथ दहेज उत्पीड़न...ससुर और जेठ रखता है गंदी नीयत, रेप के प्रयास का भी आरोप

 

ताजा समाचार

Kanpur: जहरीले कीड़े के काटने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, ट्यूबवेल की रखवाली करते समय हुआ हादसा
बहराइच: मतदान के बाद स्टार्स के साथ लें सेल्फी
Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू