बदायूं: एक प्रत्याशी ने नाम लिया वापस, 11 प्रत्याशियों के बीच होगा लोकसभा चुनाव

बदायूं: एक प्रत्याशी ने नाम लिया वापस, 11 प्रत्याशियों के बीच होगा लोकसभा चुनाव

बदायूं, अमृत विचार। बदायूं संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए किए गए नामांकन को एक प्रत्याशी द्वारा नाम वापस ले लिया गया है। अब 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रहे गए हैं। इन्हें निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।

19 अप्रैल तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान 16 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया था। इनमें से चार के पर्चे जांच के दौरान खारिज कर दिए गए थे। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद प्रत्याशियों द्वारा क्षेत्र में भ्रमण  शुरू कर दिया है।

बदायूं संसदीय सीट के लिए तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है। चुनाव में सपा, भाजपा और बसपा के साथ ही 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे रह गए हैं। एक निर्दलीय प्रत्याशी किशोर कुमार पाल ने नाम वापस ले लिया है। इससे पूर्व 19 अप्रैल तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रमुख दलों सहित 16 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। 

प्रत्याशियों द्वारा जमा किए गए नामांकन पत्रों की जांच के दौरान  चार के पर्चे खारिज कर दिए गए। इनमें से एक प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया है। अब भाजपा के दुर्विजय सिंह शाक्य, सपा से आदित्य यादव और बसपा से मुस्लिम खां के साथ ही अन्य 8 प्रत्याशी चुनावी रण में रह गए हैं। इन्हीं प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। नाम वापसी प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों को रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए हैं।

ये भी पढे़ं- बदायूं: राजमार्ग पर मिला युवक का कुचला हुआ शव, जेब से निकला सिक्का और धूपबत्ती...पुलिस को शिनाख्त का इंतजार

 

ताजा समाचार

बदायूं: वाहन की टक्कर से दुकान के बाहर सो रहे चौकीदार की मौत, परिवार में मचा कोहराम
अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों में दो घरों में लगी आग, पीड़ित बोले- फूंका गया
Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव आज शिव बाबा मैदान में सपा उम्मीदवार के समर्थन में करेंगे जनसभा, तैयारी पूरी
पीलीभीत: पर्यटन नियमों का उल्लंघन किया तो सफारी वाहनों पर होगी कार्रवाई, टाइगरों के नजदीक जाकर की जा रही फोटोग्राफी पर डीडी ने लिया एक्शन
हल्द्वानी: कड़ी सुरक्षा में पिता के पीपलपानी में शीशमहल पहुंचा अंडरवर्ल्ड डॉन पीपी
Banda News: निःशुल्क सफल ऑपरेशन कर चिकित्सक ने महिला की बचाई जान...परिजनों ने चिकित्सकों की टीम को दिया आर्शीवाद