IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से रौंदा, राहुल तेवतिया ने खेली ताबड़तोड़ पारी

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से रौंदा, राहुल तेवतिया ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मोहाली। साई किशोर, नूर अहमद और मोहित की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद कप्तान शुभमन गिल (35) और राहुल तेवतिया के नाबाद 36 रनों की पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 37वें मैच में पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया है। गुजरात की आठ मैचों में यह चौथी जीत है। 

143रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर में ऋद्धिमान साहा (13) रन का विकेट गवां दिया। इसके बाद कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने पारी को संभाला। गिल ने 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाये। वहीं साई सुदर्शन ने तीन चौके लगाते हुए 31 रन बनाये। डेविड मिलर (4), अजमतउल्लाह उमरजई (13), शाहरुख़ खान (8), राशिद खान (3) रन बनाकर आउट हुये। राहुल तेवतिया ने 18 गेंदों में सात चौके लगाते हुए नाबाद 36 रन बनाये। 

गुजरात ने 19.1 ओवर में सात विकेट पर 147 रन बनाकर मुकाबला तीन विकेट से जीत लिया। पंजाब किंग्स की ओर से हर्षल पटेल ने तीन विकेट लिये। लियम लिविंगस्टन ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। अर्शदीप सिंह और सैम करन को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले प्रभसिमरन सिंह (35) और हरप्रीत बराड़ (29) रनों की पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य दिया है। 

आज यहां महाराज यदविंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की कप्तान सैम करन और प्रभसिमरन सिंह की सलामी जोड़ी अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 52 रन जोड़े। छठे ओवर में मोहित ने प्रभसिमरन सिंह को आउट किया। प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से टीम के लिए सर्वाधिक 35 रन बनाये।

इसके बाद गुजरात के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे पंजाब के लगातार विकेट गिरते रहे। छठे ओवर में ही राइली रुसो (9) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। जितेश शर्मा (13), लियम लिविंगस्टन (6), शशांक सिंह (8), आशुतोष शर्मा (3), हरप्रीत सिंह (14), हर्षल पटेल (शून्य) और हरप्रीत बराड़ 12 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुये।

पंजाब की पूरी टीम 20 ओवर में 142 रन पर सिमट गई। गुजरात की ओर से साई किशोर ने चार विकेट लिये। नूर अहमद और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट लिये। राशिद खान को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें- KKR vs RCB: आरसीबी पर केकेआर की रोमांचक जीत, आखिरी गेंद पर मारी बाजी