लखनऊ: गलत दिशा में गाड़ी दौड़ाई, तो हो जायेगी पंचर

 लखनऊ: गलत दिशा में गाड़ी दौड़ाई, तो हो जायेगी पंचर

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी में जाम लगने का कारण गलत दिशा में चलने वाले वाहन भी होते हैं। ऐसे में गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर एक खाक तैयार किया है। इसके तहत पुलिस यातायात विभाग शहर में पहली बार टायर क्रशर लगा रही है। इसके लगते ही कोई भी वाहन गलत दिशा से नहीं जा सकेगा, अगर किसी ने जाने की कोशिश भी की तो उसके वाहन का टायर पंचर हो जाएगा। ऐसा पहली बार हुआ है, जब पुलिस यातायात विभाग ने इस तरह का प्लान तैयार किया है। 

यहां लगाए गए टायर क्रशर 

डीसीपी ट्रैफिक सलमान ताज पाटिल के मुताबिक, शहर में यातायात के सुगम संचालन के लिए लोगों से सुझाव मांगे गए थे। जिसके क्रम मे कई सुझाव मिले। जिसमें अपोलोमेडिक्स अस्पताल व लोक बन्धु अस्पताल से वाहनों द्वारा बदनाम लड्डू मोड़ से बाराबिरवा चौराहा पर गलत दिशा से यातायात अवरोध करना एक मुख्य कारण बताया गया था। जिससे हादसा और जाम की संभावना अधिक हो जाती है। वहीं, इसी बैकुंठधाम तिराहा से गलत दिशा में समतामूलक चौराहा पर आकर यातायात अवरोध करना एक मुख्य कारण बताया जिससे दुर्घटना और जाम की सम्भावना बनी रहती है। जिसे देखते हुए बदनाम लड्डू मोड़ और बैकुंठधाम के पास टायर क्रशर लगाया जा रहा है। 

दे सकते हैं आप भी सुझाव 

डीसीपी ट्रैफिक ने कहा कि रांग साइड न आकर वाहन पिकेडली से यू-टर्न लेकर बाराबिरवा चौराहा पर आ सकेंगे। बैकुण्ठधाम से 1090 चौराहा होते हुए समतामूलक चौराहा पर आ सकेंगे।  सुगम  सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिये सुझाव देने वाले लोगों को संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था कार्यालय में प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। ऐसे में अगर आप भी ट्रैफिक पुलिस को कोई सुझाव देना चाहते हैं तो सोशल मीडिया एक्स एकाउंट या फिर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9454405155 पर अपनें सुझाव दे सकतें है।

यह भी पढ़ें: बाराबंकी: होली मिलन समारोह में बोले भाजपा जिला प्रभारी- बेटों को लॉन्च करने में जुटे सोनिया गांधी व पुनिया