टी20 महिला विश्व कप से खुले युवाओं के लिए चयन के दरवाजे, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की चाहत 

टी20 महिला विश्व कप से खुले युवाओं के लिए चयन के दरवाजे, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की चाहत 

लंदन। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट की चाहत है कि साल के अंत में बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के बल पर टीम में चयन के लिये आगे आयें। नाइट ने घरेलू खिलाड़ियों को टी20 विश्वकप के लिये अपना नाम दावेदारी में रखने के अवसरों का संकेत दिया है। इंग्लिश समर की शुरुआत 21 अप्रैल को 50 ओवर की राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के साथ होगी, जिससे घरेलू खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम की योजनाओं में खुद को शामिल करने का मौका मिलेगा। 

ईसीबी की राष्ट्रीय टेप-बॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बोलते हुए नाइट ने कहा, "अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उनके लिये चयन के दरवाजे कभी बंद नहीं होंगे। पिछले कुछ वर्षों में क्षेत्रीय खेलों का स्तर काफी नीचे चला गया है, इसलिए उनका प्रदर्शन अधिक मायने रखता है। यह वास्तव में रोमांचक समय है, और जाहिर है, हमें टीम में भी बड़ी प्रतिस्पर्धा मिली है।" .

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी बेंच स्ट्रेंथ का इस्तेमाल किया और महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में बड़े नाम न होने के बावजूद विजयी (4-1) बनकर उभरी। नाइट ने यह भी खुलासा किया कि वह घरेलू सर्किट पर आने वाली किसी भी युवा प्रतिभा पर वह पैनी नजर रखती हैं। उन्होंने कहा, आप इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आगे बढ़ते और हावी होते देखना चाहते हैं, और वास्तव में इंग्लैंड की टीम में बने रहने के लिए उनका नाम आगे बढ़ाना चाहते हैं। 

नाइट ने कहा,  यह व्यक्तिगत आधार होगा कि कौन क्या खेलता है। लेकिन मैं हमेशा इस पर कड़ी नजर रखती हूं कि क्या हो रहा है, कौन सी युवा प्रतिभा सामने आ रही है और इस साल उन खेलों को देखते हुए कुछ अलग नहीं होने वाला है। हमारे पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिनमें से हम चुन सकते हैं।” उन्होने कहा, “ बांग्लादेश जाने और खेलने के लिए एक कठिन जगह है। इसके लिये हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। 

ये भी पढ़ें : ब्रायन लारा ने कहा, MS Dhoni से पूछना चाहिए कि क्या वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना चाहेंगे?