बहराइच: नेपाल से भारत लाई जा रही जड़ी-बूटी की खेप पुलिस ने पकड़ी

बहराइच: नेपाल से भारत लाई जा रही जड़ी-बूटी की खेप पुलिस ने पकड़ी

रूपईडीहा/ बहराइच, अमृत विचार। नेपाल से भारत में जड़ी बूटी की खेप ला रहे वाहनों को नेपाली पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

नेपाल बॉर्डर इलाके के अब्दुलगंज जंगल के रास्ते हो रही नेपाली प्रतिबंधित जड़ी बूटी तस्करी का बड़ा खुलासा किया गया है। नेपाल बॉर्डर पर तैनात नेपाली आर्म पुलिस फोर्स  के जावानो ने दो भारतीय मालवाहक  पिक अप में लदी प्रतिबंधित जड़ी बूटी को बरामद कर एक ब्यक्त को हिरासत में लिया है। नेपाल जिला बाँके के एक पीएफ के एसपी विनोद पौडेल ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ भारतीय और नेपाली अन्तराष्ट्रीय तस्कर मिलकर काफी लंबे समय से नेपाल के रास्ते भारत मे जड़ी बूटी की तस्करी करते आ रहे हैं। मैने अपने जवानों की एक टीम डुडुवा गाँव पालिका वार्ड नम्बर 06 स्थित मुंसिपुरवा इलाके में लगा दिया। देर रात करीब दो बजे  दो भरतीय पिकप UP 40AT 1378 और यूपी 40 एटी 9316में लदी प्रतिबंधित जड़ी बूटी को एक भारतीय को अब्दुल्लागंज जंगल की ओर ले जा रहे थे। जवानों ने घेर कर जड़ी बूटी लदी पिकप को पकड़ लिया। 

कुछ तस्कर भारतीय सीमा में भाग गये एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है पूछताछ करने पर पकड़े गये आरोपी ने अपना नाम आशीष कुमार कलवार निवासी जनपद बहराइच बाबागंज बताया है। जड़ी बूटी को सीज कर पकड़े गये व्यक्ति और जड़ी बूटी से लदी दो पिकप को वन कार्यालय नेपालगंज के सुपुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें -सीतापुर: शादी के दिन दुल्हन प्रेमी संग जेवरात लेकर फरार, मां ने दी तहरीर