अपार्टमेंट में लगी आग, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से फसल जली, लगातार हो रही घटनाएं  

अपार्टमेंट में लगी आग, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से फसल जली, लगातार हो रही घटनाएं  

लखनऊ। भीषण गर्मी के बीच राजधानी लखनऊ में आग का कहर जारी है। गुरुवार को राजधानी के ठाकुरगंज  स्थिति एक अपार्टमेंट में आग लग गई। आग आपर्टमेंट  के टॉप फ्लोर पर लगी। आग लगने से अपार्टमेंट में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर टीम मौके पर पहुंची। फायर टीम के कर्मचारियों ने आपार्टमेंट के लोगों को बाहर निकाल कर आग पर काबू पाया। 

फसल में भी लगी आग 

वहीं दूसरी ओर हाईटेंशन तार गिरने से गेहूं की फसल में आग लग गई। यह घटना  निगोहा थाना क्षेत्र के भैरमपुर गांव में हुई। हाईटेंशन तार खेत में गिरने से 
किसान जंगीलाल की गेहूं की फसल जल गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों  आग पर पाया काबू पाया। 

पिछले दिनों चलती कार बनी थी आग का गोला

पिछले दिनों राजधानी लखनऊ के कृष्णनगर थाना क्षेत्र में एक चलती हुई कर में आग लग‌ गई थी। कार में आग लगने से कुछ ही क्षणों में कार आग‌ के गोले में तब्दील हो गई थी। सड़क पर कार को जलता हुआ देख राहगीरों ने घटना के बारे में फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर विकेट की गाड़ियों ने आग बुझाई। राजधानी लखनऊ में सड़क पर कार में आग लगने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कार व मोटरसाइकिल में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं।

इससे पहले मूंगफली मंडी के पास स्कूटी में लगी थी आग

शुक्रवार को राजधानी लखनऊ की वजीरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत मूंगफली मंडी के पास एक स्कूटी में आग लग गई थी। जिसके बाद राहगीरों हीरो ने घटना के बारे में फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था।

पिछले दिनों वैगनर गाड़ी में लगी थी आज

पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में कानपुर बाईपास पर एक वैगनार कर में आग लग गई थी। आग लगने के बाद कुछ ही मिनट में वेगनर कर आग का गोला बन गई थी। हालांकि गाड़ी में आग लगते ही गाड़ी सवार बाहर निकल आए जिस किसी के जलने की सूचना नहीं मिली थी। गाड़ी को जलते हुए देख रागिरो ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी थी जिसके बाद मौके पर पहुंची गाड़ियों ने वैगन आर कर में लगी आग पर काबू पा लिया था। 

लगातार हो रही है आग लगने की घटनाएं

राजधानी लखनऊ में आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही है जहां मंगलवार को कानपुर बाईपास में वेगनर कर में आग लगने की घटना सामने आई थी इससे पहले 1090 चौराहे पर भी एक कार में आग लग गई थी। पिछले दिनों एक मोटरसाइकिल में आग लगने की घटना सामने आई थी। वाहनों में आग लगने के साथ बिल्डिंगों में भी आग लगने के मामले सामने आए हैं। बीते दिन गोमती नगर एक्सटेंशन के पॉस अपार्टमेंट के दो माले में आग लग गई थी। हालांकि मौके पर पहुंचकर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था। इससे पहले बादशाह नगर स्थित एक होटल में भी आज की घटना सामने आई थी। पिछले 1 महीने में आधा दर्जन से अधिक आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।