अमेठी: सीएमओ ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, बाहर की दवा लिखने पर जताई नाराजगी

अमेठी: सीएमओ ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, बाहर की दवा लिखने पर जताई नाराजगी

अमेठी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिंहपुर का मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंशुमान सिंह ने आकस्मिक निरीक्षण किया। सीएमओ ने मरीजों को बाहरी दवाएं लिखने वाले चिकित्सकों पर नाराजगी जताते हुये कहा कि मरीजों को अस्पताल से ही दवाएं दी जाय और बाहरी दवाएं लिखने वाले चिकित्सकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अंशुमान सिंह ने एमएनसीयू वार्ड की बांडिंग अतिशीघ्र कराने का निर्देश दिया और प्रसव कक्ष व अस्पताल परिसर में निःशुल्क प्रसव के दीवार लेखन के निर्देश दिया गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. पुलक यादव को शल्य किया प्रसव कराने एवं उससे सम्बन्धित समस्त व्यवस्था को शल्य कक्ष में व्यवस्थित करने के निर्देश दिये गये।

सीएमओ ने अस्पताल परिसर की साफ सफाई रखने की बात कही और फार्मासिस्ट को निर्देशित किया गया कि समस्त आवश्यक दवाएं 24 घण्टे उपलब्ध रहें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंशुमान सिंह ने सभी चिकित्सकों को निर्देशित किया कि मरीजों को कोई भी जांच व दवाएं बाहर से न लिखी जाये अन्यथा सख्त कार्यवाही की जायेगी।

लैब में समस्त आवश्यक जांचे करायी जायें व जाचों से सम्बधित समस्त रीएजेन्ट व सामग्री की व्यवस्था करने के लिये अधीक्षक को निर्देशित किया। सीएमओ ने मलेरिया, डेंगू, जनरल वार्ड, पीएनसी वार्ड का निरीक्षण किया गया। सीएमओ के निरीक्षण के दौरान अधीक्षक डॉ. सुनील यादव, डा. पुलक यादव, अनिल मिश्रा के साथ ही अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: ब्यूटी पार्लर कर्मचारी से छेड़छाड़, 2 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज