'प्रधानमंत्री बिहार में सघन प्रचार कर रहे हैं क्योंकि भाजपा घबरायी हुई है', तेजस्वी यादव का दावा

'प्रधानमंत्री बिहार में सघन प्रचार कर रहे हैं क्योंकि भाजपा घबरायी हुई है', तेजस्वी यादव का दावा

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को दावा किया कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ‘‘घबराया हुआ’’ है और यही कारण है कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सघन प्रचार करना पड़ रहा है। 

यादव ने यह टिप्पणी तब की, जब पत्रकारों ने कहा कि औरंगाबाद लोकसभा सीट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बुधवार को रैली होने वाली है तथा प्रधानमंत्री मोदी 16 अप्रैल को गया में एक चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। बिहार में लोकसभा चुनाव सभी सात चरणों में होने हैं। मोदी राज्य के जमुई और नवादा संसदीय क्षेत्र में दो रैलियां कर चुके हैं जबकि उनकी गया यात्रा की भाजपा ने अभी पुष्टि नहीं की है। गया सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे राजग सहयोगी, एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री उनके पक्ष में प्रचार करने के लिए सहमत हो गए हैं। 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पुत्र एवं उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले युवा नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘चुनाव के दौरान लोग अलग-अलग जगहों पर जाते हैं। लेकिन यह स्पष्ट है कि भाजपा इस बार घबराई हुई है। इसके शीर्ष नेताओं के साथ-साथ राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए इस्तेमाल की जा रही ईडी और सीबीआई का ध्यान भी बिहार पर केंद्रित है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री से मेरा अनुरोध है कि अगली बार वह गरीबी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर और बिहार की विशेष दर्जे की पुरानी मांग पर बात करें।’’ पूर्व उपमुख्यमंत्री यादव यह आरोप लगाते रहे हैं कि प्रधानमंत्री राजद और राज्य में इस दल के शासन पर हमला करके केंद्र में सत्तारूढ़ राजग सरकार की विफलताओं से जनता का ध्यान भटकाते हैं जबकि बिहार में राजद का शासन दो दशक पहले खत्म हो चुका है। 

ये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की कांग्रेस में वापसी, 10 साल पहले भाजपा में हुए थे शामिल