IPL 2024 CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलाकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराया

IPL 2024 CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलाकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराया

चेन्नई। रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद 67 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 22वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 गेंदे शेष रहते सात विकेट से हरा दिया है। चेन्नई ने 138 रनों के छोटे लक्ष्य को धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के जरिए चेज करने का प्रयास किया, लेकिन चौथे ओवर में वैभव ने चक्रवर्ती के हाथों रचिन रविंद्र 15 रन पर कैच आउट कर चेन्नई को पहला झटका दिया।

इसके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और डैरिल मिचेल ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़ते हुए टीम को जीत की दहलीज की ओर धकेला। इसी दौरान 13वें ओवर में डैरिल मिचेल 25 रन बनाकर आउट हो गये।

उन्हें नारायण ने बोल्ड आउट किया। गायकवाड़ ने 58 गेंदों में आठ चौकों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली। शिवम दुबे ने आखिरी ओवरो में 18 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के उड़ाते हुए 28 रन बनाये। चेन्नई ने 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 141 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबला जीत लिया।

गायकवाड़ ने चौका मार कर टीम काे जीत दिलाई। चेन्नई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है। वैभव अरोड़ा ने दो विकेट लिये और सुनील नारायण ने एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले कोलकाता ने कप्तान श्रेयस अय्यर और 34 रन, सुनील नारायण 27 रन और अंगकृष रघुवंशी 24 रनों की पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य दिया था।

आज यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट शून्य का विकेट गवां दिया। सॉल्ट को तुषार ने जडेजा के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद सुनील नारायण और अंगकृष रघुवंशी ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिये 55 रन जोड़े। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने इस जोड़ी को तोड़ने की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा पर को सौपीं और उन्होंने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए सातवें ओवर में पहले अंगकृष रघुवंशी 24 रन पर पगबाधा कर पवेलियन भेजा।

अंगकृष ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। उसके बाद जडेजा ने सुनील नारायाण को 27 रन पर आउट कर दिया। सुनील ने 20 गेदों का सामना किया और तीन चौके और दो छक्के भी लगाये। जडेजा ने वेंकटेश अय्यर तीन रन आउट कर अपना तीसरा विकेट झटके हुए कोलकाता पर दबाव बढ़ा दिया।

इसके बाद कोलकाता की टीम दबाव से उबर नहीं पायी और उसका कोई बल्लेबाज पिच पर अधिक देर के लिए नहीं टिक सका। रमनदीप सिंह 13 रन और रिंकू सिंह 10 रन बनाकर आउट हुये। आंद्रे रसल 10 रन बनाकर आउट हुये। कप्तान श्रेयस अय्यर ने तीन चौके लगाते हुए टीम के लिए सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली।

अनुकूल रॉय तीन रन और वैभव आरोड़ा एक रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 137रन का स्कोर खड़ा किया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से रवींद्र जाडेजा और तुषार देशपांडे ने तीन-तीन विकेट लिये। मुस्तफिजुर रहमान को दो विकेट मिले। महीश थीक्षणा ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

ये भी पढ़ें- आईओए प्रमुख उषा ने कहा, कार्यकारी परिषद के सदस्य मुझे दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं