अयोध्या: मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत का कर दिया फर्जी निपटारा, पीड़ित परेशान

अयोध्या: मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत का कर दिया फर्जी निपटारा, पीड़ित परेशान

मवई/अयोध्या, अमृत विचार। लोगों की शिकायतें दूर करने के लिए मुख्यमंत्री पोर्टल की सुविधा दी गई है, लेकिन अफसर मुख्यमंत्री के पोर्टल पर दर्ज की जाने वाली शिकायतों का भी फर्जी निस्तारण दिखा रहे हैं। सरकार डाल-डाल तो अधिकारी पात-पात चल रहे हैं। इसकी बानगी मुख्यमंत्री कार्यालय का शिकायत पोर्टल है।

मवई ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर समस्याओं का फर्जी निस्तारण किया जा रहा है। उमापुर गांव में दो माह से हैंडपंप खराब पड़ा हुआ है। ग्रामीण विवेक शुक्ल ने बताया कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत संख्या 92417700005733 पर 15 फरवरी को शिकायत की थी। जिसे ग्राम पंचायत अधिकारी आदेश चौधरी ने बिना मौके पर आए ही रिपोर्ट लगा दिया कि हैंडपंप की मरम्मत पूर्ण करवा दिया गया है। जबकि मौके पर समस्या जस की तस बनी हुई है।

जनसुनवाई पोर्टल पर समस्या का निस्तारण कर अपनी रिपोर्ट पेश करनी होती है। यदि निस्तारण नहीं हो पाता तो उसका कारण बताना होता है। इसके बाद भी अजब गजब ढंग से शिकायत निपटाई जा रही है। खंड विकास अधिकारी अनुपम वर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कराई जा रही है, जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी में बड़ा हादसा: नदी में नहाते समय डूबे चार बच्चे, बचाने गया ट्रैक्टर चालक भी डूबा, दो के शव बरामद तीन अभी भी लापता