रायबरेली: ऊंचाहार में पकड़ी गई बड़ी नशे की खेप!, साढ़े पांच करोड़ रुपए कीमत का गांजा किया बरामद

रायबरेली: ऊंचाहार में पकड़ी गई बड़ी नशे की खेप!, साढ़े पांच करोड़ रुपए कीमत का गांजा किया बरामद

रायबरेली, अमृत विचार। प्रदेश पुलिस मुख्यालय और ऊंचाहार पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने गांजा तस्करी की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए कीमत का तकरीबन नौ क्विंटल गांजा बरामद किया है। सारा गांजा ऊंचाहार थाना क्षेत्र से बरामद किया गया है, जो बिक्री के लिए तस्करी करके लाया गया है।

पुलिस की इस सफलता ने नशे के कारोबार का क्षेत्र में फैले जाल का बड़ा सनसनीखेज खुलासा किया है। इससे यह प्रतीत होता है कि ऊंचाहार पूरा क्षेत्र नशे के कारोबारी के जद में है और क्षेत्र की युवा पीढ़ी बुरी तरफ नशे की गिरफ्तार में है। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने यह कार्रवाई अपने मुखबिरों से मिली से सूचना के आधार पर की है। जिसमें एसओजी और ऊंचाहार पुलिस की मदद ली गई है । 

लखनऊ से आई एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक राजवीर सिंह गौर कर रहे थे। टीम ने पहले क्षेत्र के चौबेपुर निवासी दिनेश सिंह को दबोचा था । उसके बाद उसने नशे के पूरे कारोबार का खुलासा कर दिया। उसके बताए अनुसार पुलिस फोर्स ने चौबेपुर गांव से बाहर खेत में बनी एक ट्यूबवेल की कोठरी से कुल आठ क्विंटल 79 किलो 35 ग्राम गांजा बरामद किया। जिसकी बाजार में कीमत पांच करोड़ चालीस लाख रुपए बताई जाती है । 

उसने पुलिस से बताया कि यह गांजा उसने उड़ीसा प्रांत से खरीदा था । उसकी गैंग में ऊंचाहार थाना क्षेत्र के रायपुर गांव निवासी प्रकाश पटेल, महराजगंज थाना क्षेत्र के गांव दुसौती गांव निवासी ऋषभ सिंह और अमर बहादुर उर्फ बबलू शामिल है। चारो लोग गांजा की आपूर्ति विभिन्न क्षेत्रों ने करते रहे हैं। पुलिस अन्य तीनों लोगों की तलाश कर रही है ।

गिरफ्तार किए गए दिनेश सिंह को ऊंचाहार पुलिस ने जेल भेजा है । इस आपरेशन में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स लखनऊ के निरीक्षक विवेक कुमार यादव समेत कुल आठ लोग , एसओजी रायबरेली टीम के निरीक्षक अजय राय समेत कुल सात लोग तथा ऊंचाहार पुलिस के तीन लोग शामिल थे।

 इस प्रकार इस आपरेशन में कुल 18 लोगों की पुलिस टीम लगी हुई थी । ऊंचाहार कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एक आपरेशन में करीब नौ कुंतल गांजा बरामद करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है , जबकि उसके तीन अन्य साथी फरार है ।

यह भी पढे़ं: यूपी एटीएस को मिली सफलता, रोहिंग्या आमिर हमजा को तीन विदेशी महिलाओं के साथ किया गिरफ्तार, हुआ यह बड़ा खुलासा!