हल्द्वानी: गौलापार में आरटीओ के लिए 6.46 करोड़ की दूसरी किस्त जारी

हल्द्वानी: गौलापार में आरटीओ के लिए 6.46 करोड़ की दूसरी किस्त जारी

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौलापार में नए आरटीओ कार्यालय निर्माण के लिए शासन की ओर से 6.46 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। आरटीओ कार्यालय के आधुनिकीरण में ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक के साथ ही ड्राइविंग स्कूल और आरटीओ कार्यालय का निर्माण किया जाना है।

ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल के लिए 1.5 करोड़ रुपये और ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक के लिए 4.93 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त शासन ने जारी कर दी है। गौलापार में 36 करोड़ रुपये की लागत से नए आरटीओ कार्यालय और ड्राइविंग स्कूल का निर्माण किया जाना है। यहां परिवहन विभाग की 8 हेक्टेयर जमीन है।

टेस्टिंग ट्रैक को देहरादून की तर्ज पर सेंसरयुक्त ट्रैक बनना है, इसमें टेस्ट देने वाला व्यक्ति निर्धारित 7 बिंदुओं पर गलती करने पर ड्राइविंग टेस्ट में फेल हो जाएगा वहीं 2500 वर्गमीटर में आरटीओ कार्यालय और 4400 वर्ग मीटर में आधुनिक ड्राइविंग ट्रैक जिसमें 4 हजार वर्ग मीटर में चौपहिया वाहन और 400 वर्ग मीटर में दोपहिया वाहनों के लिए निर्धारित होगा।

ड्राइविंग स्कूल में 15 हजार वर्गमीटर का ट्रैक होगा साथ ही 2500 वर्गमीटर में ड्राइविंग स्कूल बनेगा जिसमें 1500 वर्गमीटर में हॉस्टल जबकि 1 हजार वर्गमीटर में एकेडमिक और एडमिन्स्ट्रेशन ब्लॉक बनेगा। पुराने सीज वाहनों की नीलामी के लिए 2 हजार वर्गमीटर में ऑक्शन यार्ड बनना प्रस्तावित है।  

शासन की ओर से गौलापार आरटीओ कार्यालय के लिए 6.46 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। कार्यदायी संस्था जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर देगी।

-संदीप सैनी, आरटीओ, परिवहन संभाग हल्द्वानी