कानपुर: कांग्रेसी नेता ने दफ्तर में घुसकर भाजपा नेता को रिवॉल्वर से धमकाया, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ, वीडियो वायरल 

कानपुर: कांग्रेसी नेता ने दफ्तर में घुसकर भाजपा नेता को रिवॉल्वर से धमकाया, सीसीटीवी में कैद हुई घटना
ऑफिस में भाजपा नेता को रिवॉल्वर लेकर धमकाता कांग्रेसी नेता अंबुज शुक्ला

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थानाक्षेत्र में शुक्रवार शाम पूर्व विधायक के खास कांग्रेसी नेता ने भाजपा नेता को समर्थकों के साथ दफ्तर में घुसकर रिवाल्वर से धमकाया। जिसका वीडियो वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस एक्टिव हो गई।

भाजपा नेता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कांग्रेसी नेता और उसके समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही लाइसेंसी रिवॉल्वर भी जब्त कर ली गई है। कांग्रेसी नेता के पकड़े जाने की सूचना जैसे ही शहर के लोगों को हुई तो पुलिस के पास फोन घनघनाना शुरू हो गए। 

कल्याणपुर बगिया क्रॉसिंग के पास रहने वाले भाजपा नेता भूपेश अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि उनका पक्षी विहार लखनपुर में कंस्ट्रक्शन कंपनी का दफ्तर है। शुक्रवार दोपहर ऑफिस का कर्मचारी मनीष दिवाकर अपनी स्कूटी से अपने घर नवाबगंज ख्योरा किसी काम से जा रहा था। इस दौरान शहर के एक पूर्व विधायक के खास कहे जाने वाले कांग्रेसी नेता अंबुज शुक्ला के बेटे शुभम और सूर्यांश भी गाड़ी से निकल रहे थे। पहले निकलने को लेकर रास्ते में दोनों के बीच विवाद हो गया। मामला मारपीट तक पहुंच गया और दोनों वहां से एक-दूसरे को गाली-गलौज करते हुए निकल गए।

कुछ देर बाद कांग्रेसी नेता अंबुज शुक्ला अपने दोनों बेटों शुभम और सूर्यान्श समेत अन्य समर्थकों के साथ दफ्तर में आकर धमक गए। भाजपा नेता ने बताया कि इस दौरान अंबुज शुक्ला ने गालीगलौज करते हुए रिवॉल्वर तान दी और कहा कि अपनी औकात में रहो। पीड़ित ने मारपीट का भी आरोप लगाया है। घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। देर शाम होते-होते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मामले की सूचना पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने मामले की जांच में आरोप सही पाए। जिसके बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि पीड़िता भाजपा नेता के कर्मचारी मनीष दिवाकर की तहरीर पर अंबुज शुक्ला, उनके दोनों बेटे सूर्यांश, शुभम और चालक नसीम खान के साथ ही एक अज्ञात के खिलाफ बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने, रंगदारी, एससी एसटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

बताया कि फिलहाल कांग्रेसी नेता को हिरासत में लेकर रिवॉल्वर जब्त कर ली गई है। लाइसेंस निरस्त करने के लिए जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहीं शहर के लोगों को जैसे ही कांग्रेस नेता के गिरफ्तार होने की जानकारी हुई तो उन्हें छुड़वाने के लिए थानेदार से लेकर आलाधिकारियों तक फोन घनघनाने लगे। 

कुर्सी में बैठाकर होती रही आवभगत 
पुलिस ने वीडियो के दबाव में जैसे ही पूर्व विधायक के खास कांग्रेसी को गिरफ्तार किया। वैसे ही उनके समर्थकों ने लोगों को सूचना देना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने थाना परिसर में कुर्सी डालकर बैठा दिया। वैसे तो किसी भी आरोप में पकड़ कर थाने लाए गए व्यक्ति को थाना कार्यालय या फिर लॉकअप में बैठाया जाता है। लेकिन कांग्रेसी नेता के रूआब के आगे पुलिस ने आंखे फेर लीं। कांग्रेसी नेता अंबुज शुक्ला कुर्सी पर पैर चढ़ाए सभी जगह फोन मिलाकर बात करता रहा। लेकिन किसी भी पुलिसकर्मी ने नहीं टोका। इसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी से जुड़े आगजनी कांड में पूरी हुई बहस; 14 मार्च को आ सकता है फैसला

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें