मुरादाबाद : खंडहर में बना रहे थे कच्ची शराब, मिला रहे थे यूरिया....आरोपियों को पकड़ने में असफल रही पुलिस

मुरादाबाद : खंडहर में बना रहे थे कच्ची शराब, मिला रहे थे यूरिया....आरोपियों को पकड़ने में असफल रही पुलिस

मुरादाबाद। सिविल लाइन थाना पुलिस गुरुवार रात में फकीपुरा क्षेत्र में छापेमारी की है। इस दौरान उनके साथ आबकारी विभाग की भी टीम थी। संयुक्त छापेमारी के दौरान खंडहर में शराब बनाते मिले सात अभियुक्त कार्रवाई से बचकर भाग गए लेकिन, उनकी पहचान हो गई है। ऐसे लोगों के विरुद्ध पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी सात अभियुक्त के विरुद्ध थानाध्यक्ष ने मामला दर्ज कराया है। इन अभियुक्तों में धीरू, योगेश उर्फ बिल्ली, विश्वजीत उर्फ पेटू, राजू गूंगा, राम बाबू, जितेंद्र और मोहित हैं। ये सभी आदर्श कॉलोनी के रहने वाले हैं।

सिविल लाइन थानाध्यक्ष राम प्रसाद शर्मा ने बताया कि गुरुवार देर शाम चौकी क्षेत्र फकीरपुरा में गश्त के दौरान रवि चौक पर पहुंचने के समय पता चला कि कुछ व्यक्ति सूरज के मकान के पास खाली पड़े खंडहर में भट्ठी चलाकर कच्ची शराब बना रहे हैं। इस तरह की शराब में तीव्रता बढ़ाने के लिए यूरिया का मिश्रण कर रहे हैं। जिस पर उन्होंने आबकारी निरीक्षक जय प्रकाश सिंक से सूचना साझा कर उनको मौके पर बुलाया था। आबकारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ आए और फिर समाज कल्याण ग्राउंड से होते हुए दोनों टीमें आगे बढ़ी तो राजू के मकान के पास वाली गली के मोड़ पर खंडहर की ओर देखा गया तो वह धुआ उठ रहा था।

खंडहर में छापेमारी के दौरान कच्ची शराब बनाते सात लोग मिले। ये लोग पुलिस को देखकर भागने लगे लेकिन, आबकारी व पुलिस टीमों ने दौड़ाया लेकिन वह लोग सकरी व मोड़दार गलियों का लाभ उठाकर भाग निकले थे। फिर भी संयुक्त टीम में मौजूद कांस्टेबल टिंकू कुमार व कुलदीप कुमार और आबकारी हेड कांस्टेबल विनोद कुमार व आबकारी कांस्टेबल हर्षल चौहान ने भागने वाले लोगों की पहचान कर ली थी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि खंडहर में दो भट्ठियों पर लहन उबल रहा था। भट्ठियों के पास प्लास्टिक के चार जरीकेन में 65 लीटर द्रव्य भरा पाया गया। पास में एक कट्टा प्लास्टिक बोरी में 5 किग्रा यूरिया भी बरामद हुई है। इससे स्पष्ट हो गया है कि आरोपी कच्ची शराब में तीव्रता बढ़ाने के लिए यूरिया का प्रयोग कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि मौके पर पास में ही बने गड्ढों में प्लास्टिक की पन्नी लगाकर भरे गए करीब 5,000 किग्रा लहन को नष्ट कराया गया।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : एसपी देहात ने पुलिस लाइन में साप्ताहिक परेड का किया निरीक्षण, पुलिसकर्मियों की फिटनेस भी परखी