'तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसले लेने वाला ...यह मोदी की गारंटी', लोकसभा में बोले PM मोदी

'तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसले लेने वाला ...यह मोदी की गारंटी', लोकसभा में बोले PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि विपक्ष ने लंबे समय तक सत्ता से बाहर रहने का संकल्प लिया है। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह भी कहा कि आज विपक्ष की जो हालत है उसकी सबसे ज्यादा दोषी कांग्रेस है। 

प्रधानमंत्री का कहना था कि कांग्रेस विपक्षी दल के रूप में अपना दायित्व निभाने में विफल रही तथा दूसरे विपक्षी दलों को उभरने का मौका नहीं दिया। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘विपक्ष ने जो संकल्प लिया है, उसकी सराहना करता हूं, उनके भाषण से यह संकल्प पक्का हो गया है कि उन्हें लंबे समय तक वहीं रहना है।’’ 

मोदी ने कहा, ‘‘आप (विपक्ष) में से बहुत लोग चुनाव लड़ने का हौसला खो चुके हैं, कुछ ने पिछली बार सीट बदली थी और इस बार भी बदलने के प्रयास में हैं।’’ उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘(मल्लिकार्जुन) खरगे जी एक सदन से दूसरे सदन में चले गए, गुलाम नबी आजाद पार्टी से ही शिफ्ट कर गए...एक ही प्रोडक्ट लॉन्च करने के प्रयास में ‘कांग्रेस की दुकान’ को ताला लगने की नौबत आ गई है।’’ 

प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उनका कहना था कि कांग्रेस इस तरह से ‘कैंसल कल्चर’ में फंस गई है कि वह देश की सफलताओं को ही ‘कैंसल’ कर रही है। 

साथ ही पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल मिलने का दावा किया। कहा कि  पहले कार्यकाल में UPA के गड्ढे भरते रहे,  दूसरे में नए भारत की नींव रखी और तीसरे कार्यकाल में विकसित भारत का लक्ष्य है।

ये भी पढे़ं- बोले राहुल गांधी- ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आने पर आरक्षण पर हटा देगा 50 प्रतिशत की सीमा

 

ताजा समाचार

कानपुर में फुटपाथ पर सो रहे दो मजदूरों को ट्रैक्टर ने कुचला, हादसे के बाद मची अफरातफरी, दोनों अस्पताल में भर्ती
Kanpur: कुशाग्र हत्याकांड में वादी से हुई जिरह, उच्च न्यायालय ने एक वर्ष में विचारण पूरा करने का दिया आदेश
बहराइच सांप्रदायिक हिंसा पर जानिए क्या बोले दोनों समुदाय के लोग, चश्मदीदों ने बताया आंखों-देखा हाल
कांग्रेस और झामुमो झारखंड विधानसभा की 81 में से 70 सीट पर लड़ेंगे चुनाव 
Bareilly News : Bareilly Corporation में अर्दली ने सपा पार्षदों को गेट पर रोका, बखेड़ा उखड़े विपक्षी
लखनऊ के सभी राजकीय ITI में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर