संभल: सरकार की वादाखिलाफी को लेकर सड़कों पर उतरे किसान, बुलंद की आवाज

भाकियू टिकैत के बैनर तले पैदल मार्च निकालकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा, छुट्टा गोवंश से निजात दिलाने और किसानों का शोषण समाप्त किए जाने की मांग की

संभल: सरकार की वादाखिलाफी को लेकर सड़कों पर उतरे किसान, बुलंद की आवाज

संभल, अमृत विचार। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ताओं और किसानों ने समस्याओं को लेकर पैदल मार्च निकालकर सरकार की वादाखिलाफी को लेकर भड़ास निकाली। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर कई मामलों को लेकर रोष जताया। छुट्टा गोवंश  से निजात दिलाने और किसानों का शोषण समाप्त किए जाने की मांग उठाई।

राष्ट्रीय किसान मोर्चा एवं भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय आह्वान पर जिलाध्यक्ष मनपाल सिंह यादव, तहसील अध्यक्ष चौधरी महीदेव सिंह के नेतृत्व में किसान मुख्य बिजलीघर परिसर में जुटे। यहां किसानों की समस्याओं को लेकर पंचायत करने के बाद पैदल मार्च शुरू किया गया। किसान नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्ग से नई तहसील परिसर में पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू किया। सरकार की वादाखिलाफी को लेकर जमकर नारेबाजी की गई। यहां राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सुनील कुमार त्रिवेदी को सौंपा।

 कहा कि दिल्ली की सीमा पर 13 महीने चले आंदोलन को समाप्त करने पर सरकार ने किसानों पर दर्ज सभी मुकदमे वापस लेने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भाकियू नेता युद्धवीर सिंह को लुक आउट नोटिस जारी किया। बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। तहसील अध्यक्ष चौधरी महीदेव सिंह ने किसानों से सतर्क रहने की बात कही। कहा कि किसान दिल्ली कूच के लिए ट्रैक्टरों में डीजल डालकर तैयार रखें। जिलाध्यक्ष मनपाल सिंह यादव ने स्थानीय मुद्दे उठाए।

 कहा कि छुट्टा गोवंश पशुओं से निजात दिलाने के साथ ही तहसील में लेखपालों द्वारा भ्रष्टाचार और शोषण को समाप्त किया जाए। चौधरी वीरेंद्र सिंह ने किसानों को बिजली विभाग की ओटीएस योजना की जानकारी दी। उन्होंने नहर विभाग से संबंधित मुद्दे उठाए। चंद्रपाल सिंह यादव ने भी किसानों की समस्याओं का समाधान कराने की बात कही। 

इस दौरान देवेंद्र सिंह यादव, शुभम चौधरी, महेश यादव, अंकित त्यागी, रामवीर सिंह त्यागी, नरेश यादव, वीरपाल सिंह यादव, महिला मोर्चा से गायत्री यादव, सुनीता यादव, पिंकी यादव आदि रहे। वहीं आल इंडिया किसान मजदूर संगठन के जिला सचिव संजय राघव आदि ने भी एसडीएम को ज्ञापन दिया। इस दौरान सोमपाल सिंह, उपेंद्र चौधरी, भारत सिंह, नवकेश चाहल, किरत सिंह, शफीक, राकेश, प्रेमपाल, उदयवीर आदि रहे।

ये भी पढ़ें:- अमरोहा : तकरीर मुकाबला में मोहम्मद जीशान ने मारी बाजी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें