बरेली: गांवों में जल्द बिछेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल

1188 ग्राम पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद हुई तेज, डीपीआरओ ने दिए आदेश

बरेली: गांवों में जल्द बिछेगा सीसीटीवी कैमरों का जाल

बरेली, अमृत विचार। जिले में लंबे समय से बजट की कमी से ग्राम पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का रुका काम अब जल्द शुरू होगा। 15वें वित्त आयोग से बजट जारी होने के बाद कैमरे लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत जिले में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ग्राम पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश पिछले महीने जारी हुआ था, लेकिन बजट का अभाव होने की वजह से काम शुरू नहीं हो सका। पिछले दिनों शासन ने जिले में 15वें वित्त आयोग की पहली किस्त की करीब 30 करोड़ रुपये की रकम दो बार में ग्राम पंचायतों के खाते में भेज दी है। इससे गांवों में विकास कार्य शुरू करा दिए गए हैं। इसी में सभी 1188 ग्राम पंचायताें में सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी योजना बनाई गई है। 

डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने कैमरे लगाने के लिए सार्वजनिक स्थलों को चिह्नित करने के आदेश दिए हैं। कैमरे लगाने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायताें को सौंपी गई है। सभी कैमरे एकीकृत कमांड एवं कंट्रोल रूम सिस्टम से कनेक्ट किए जाएंगे, इससे पुलिस की निगरानी का दायरा भी बढ़ेगा। डीपीआरओ ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगने शुरू हो जाएंगे। 15वें वित्त आयोग के बजट से कैमरे लगाए जाएंगे। इस संबंध में बैठक कर आदेश दिए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: गुरु नानकदेव के 554वें प्रकाश पर्व पर बिशप मंडल कॉलेज के मैदान पर सजा मुख्य दीवान, मत्था टेकने वालों का लगा तांता

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें