बारामूला: लश्कर के सहयोगी संगठन के आतंकवादी गिरफ्तार

बारामूला: लश्कर के सहयोगी संगठन के आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के सहयोगी “द रेजिस्टेंस फ्रंट”संगठन (टीआरएफ) के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

ये भी पढ़ें - हैदराबाद के नवाब मीर नजफ अली खान कांग्रेस में शामिल, पार्टी की ली सदस्यता

पुलिस ने कहा कि कल झूला फुट ब्रिज के पास कलगाई में 13 सिखली, 185 बीएन बीएसएफ और बारामूला पुलिस के साथ संयुक्त जांच और गश्त के दौरान कमलकोट से राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर बैग लेकर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका गया। संदिग्धों की पहचान मडियन कमलकोटे के निवासी ज़मीर अहमद खांडे और मोहम्मद नसीम खांडे के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान उनके पास से तीन चीनी ग्रेनेड और करीब ढाई लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। पुलिस स्टेशन उरी में उन पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि ये अवैध रूप से हासिल किए गए ग्रेनेड और नकदी उन्हें मेडियान कमलकोटे के निवासी मंजूर अहमद भट्टी ने उपलब्ध कराई थी, ताकि वे किसी भी आतंकवादी घटना को अंजाम दे सकें।

इसके बाद मंजूर अहमद को गरिफ्तार करके पूछताछ की गयी। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए इन व्यक्तियों को अवैध रूप से प्राप्त ग्रेनेड और नकदी की उसने आपूर्ति की है और अपने घर के पास अपने परिचित स्थान पर एक हथगोला और नकदी भी रखी है। 

ये भी पढ़ें - तेलंगाना: कार में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, पंजीकरण विवरण के जरिए हुआ मृतक की पहचान