मुरादाबाद : हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में सड़क पर उतरे वकील, की जमकर नारेबाजी 

जुलूस निकाल कर अधिवक्ता कलेक्ट्रेट परिसर से होकर दीवानी कचहरी, जिला अस्पताल, पीलीकोठी पहुंचे, कुछ देर नारेबाजी की

मुरादाबाद : हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में सड़क पर उतरे वकील, की जमकर नारेबाजी 

कलेक्ट्रे्ट में जिलाधिकारी के ज्ञापन न लेने आने पर धरना देते हुए सड़क पर बैठे वकील, अंत में डीएम ने लिया ज्ञापन

मुरादाबाद। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को जिला मुख्यालय पर अधिवक्ता सड़क पर उतरे। दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी सहित अन्य बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के नेतृत्व में अधिवक्ता न्यायिक कार्य ठप कर जुलूस निकाल कर सड़क पर उतरे। जिला प्रशासन, पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन देने आए अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी के अलावा किसी अन्य को ज्ञापन देने से इंकार कर दिया। एडीएम सिटी, एसपी सिटी के समझाने पर भी नहीं माने। अंत में जिलाधिकारी ने ज्ञापन लिया।  

दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अध्यक्ष अशोक सक्सेना, महासचिव अभय कुमार सिंह आदि के नेतृत्व में सभी अधिवक्ता हड़ताल पर रहकर न्यायिक कार्य ठप कर बार एसोसिएशन परिसर में एकत्रित हुए। भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के सामने से होते हुए महिला थाना और पीलीकोठी चौराहा, जैन मंदिर के सामने से होकर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। पीलीकोठी चौराहे पर दो मिनट तक नारेबाजी की। जिलाधिकारी कार्यालय पर भी अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देने के लिए उनके कक्ष के सामने लगे बैरिकेड पर रुके। 

1

अधिवक्ताओं का ज्ञापन लेने के लिए पहले अपर जिलाधिकारी नगर ज्योति सिंह पहुंची। लेकिन अधिवक्ताओं ने उन्हें ज्ञापन देने से मना कर दिया। इसके बाद जिलाधिकारी कक्ष से निकलकर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया अधिवक्ताओं से बातचीत करने पहुंचे। मगर अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी के अलावा किसी और को ज्ञापन देने से मना किया। नारेबाजी करते हुए वहां धरने पर बैठ गए।  दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अध्यक्ष आदेश सक्सेना ने कहा कि यह कैसी व्यवस्था है कि जिलाधिकारी अधिवक्ताओं का ज्ञापन लेने कार्यालय से बाहर नहीं आ रहे हैं। अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी के खिलाफ भी नारेबाजी की। जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पर अधिवक्ता अड़ गए। जिसके बाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने अपने कार्यालय से बाहर निकल कर ज्ञापन लिया। 

पांच सूत्रीय ज्ञापन देने के बाद अधिवक्ता वापस बार एसोसिएशन की ओर लौट गए। बार एसोसिएशन के महासचिव अभय कुमार सिंह और अन्य वकीलों ने हापुड में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज करने के दोषी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर कारवाई करने की मांग की। विरोध प्रदर्शन में आदेश श्रीवास्तव, अमीरुल हसन, सुरेश चंद्र गुप्ता, आनंद मोहन गुप्ता, आदित्य श्रीवास्तव, प्रदीप सिन्हा, राकेश वशिष्ठ, विनीत भटनागर, सीता सैनी, पारुल  अग्रवाल, मनीष प्रताप सिंह, सलीम अहमद, हरिशंकर आर्य, नासिर हुसैन, रमा पांडे, अशोक श्रीवास्तव, दिनेश चंद्र तिवारी, टीकाराम दिवाकर, सुभाष चंद्र, विशाल राठौर, आबिद हुसैन आदि के अलावा जोनल टैक्स बार एसोसिएशन, एसोसिएशन आफ टैक्स एडवोकेट्स, मुरादाबाद टैक्स बार के सदस्य आदि शामिल रहे। 

यह है अधिवक्ताओं की मांग

  • जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक हापुड़ का अविलंब स्थानांतरण।
  • दोषी पुलिस कर्मियों जिन्होंने बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज किया है और महिला अधिवक्ताओं को भी पीटने का काम किया है उन पर मुकदमा दर्ज हो। प्रदेश में अधिवक्ताओं के खिलाफ पुलिस द्वारा मनगढंत झूठी कहानी बनाकर जो मुकदमें दर्ज किए गए हैं उन्हें वापस किया जाए।
  • एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित कर तुरंत प्रदेश में लागू किया जाए।
  • हापुड़ के घायल अधिवक्ताओं को तुरंत मुआवजा दिया जाए।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : ससुर ने की शर्मनाक हरकत, बहू की सुहागरात का ऑडियो किया रिकॉर्ड...पांच के खिलाफ केस

ताजा समाचार

दंपती ने तांत्रिक की सलाह पर दी अपनी दुधमुही बच्ची की बलि, जंगल में छुपाया शव, जानें पूरा मामला
इटावा में मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर अखिलेश ने परिजनों संग दी श्रद्धांजलि, बोले- UP में उपचुनाव इंडिया गठबंधन मजबूती से लड़ेगा
Rakul Preet Singh Birthday : रकुल प्रीत सिंह ने स्पोर्ट्स छोड़ चुनी एक्टिंग और मॉडलिंग, साउथ फिल्म से की थी अभिनय की शुरुआत
Ratan Tata: आवारा कुत्तों के मसीहा थे रतन टाटा! पढ़िए उनकी सादगी की दिल छू लेने वाली कहानियां
कानपुर में नगर निगम व पुलिस बल अतिक्रमण गिराने पहुंचा: टीम को देखते ही दुकानदारों में मचा हड़कंप, व्यापारियों ने जाम को लेकर की थी शिकायत
4 बार हुआ था प्यार, लेकिन नहीं हो सकी शादी, Ratan Tata ने खुद अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल से बताई इसकी वजह...