बरेली: सिरौली में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर किया सील, वीडियो हुआ था वायरल

बिना पंजीकरण चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर का वीडियो हुआ था वायरल

बरेली: सिरौली में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर किया सील, वीडियो हुआ था वायरल

बरेली, अमृत विचार। सिरौली में अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर को शुक्रवार को सील कर दिया गया। गुरुवार को बिना पंजीकरण चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद शुक्रवार को पीसी पीएनडीडी नोडल प्रभारी डाॅ. अमित सिंह ने सेंटर की जांच करने के बाद सील कर दिया।

सेंटर पड़ोस के जिले में तैनात सरकारी डाॅक्टर का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पीसी-पीएनडीटी प्रभारी ने मामले की जांच की तो पता चला कि पहले यही सेंटर भमोरा में चल रहा था लेकिन इसका पंजीकरण नहीं था। इसके बाद इसे सिरौली में खोल दिया गया। शुक्रवार को सेंटर को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में अवैध अल्ट्रासाउंउ सेंटरों पर कार्रवाई की कार्ययोजना तैयार की है।

पंजीकृत 250 हैं मगर चल रहे 500 से अधिक
जिले में स्वास्थ्य विभाग में करीब 250 अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहे हैं लेकिन शहर और देहात में करीब 500 अल्ट्रासाउंउ सेंटर खुले हुए हैं, इनमें करीब 250 अवैध हैं। विभागीय साठगांठ की वजह से इन सेंटरों पर कार्रवाई नहीं की जाती है।

सिरौली में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया है। पहले यह सेंटर भमोरा में चल रहा था, जिसका पंजीकरण कराया गया है लेकिन सिरौली में बिना पंजीकरण के सेंटर शिफ्ट कर दिया गया -डाॅ. अमित, नोडल अधिकारी, पीसी-पीएनडीटी।

ये भी पढ़ें- बरेली: रोडवेज बस पर पथराव करने वाले पर रिपोर्ट दर्ज