पीलीभीत: पति और ससुर की मौत के बाद जेल भेजी गई पुत्रवधू, पांच माह का मासूम भी रहेगा साथ, दो अन्य आरोपी भी सलाखों के पीछे

पीलीभीत: पति और ससुर की मौत के बाद जेल भेजी गई पुत्रवधू, पांच माह का मासूम भी रहेगा साथ, दो अन्य आरोपी भी सलाखों के पीछे

पूरनपुर, अमृत विचार: पिता-पुत्र की मौत के मामले में पुलिस ने दूसरे दिन कार्रवाई की। छह लोगों पर दर्ज की गई एफआईआर के बाद मृतक की पत्नी समेत तीन लोगों को चालान कर कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद तीनों को जेल भेज दिया है। कम उम्र को देखते हुए आरोपी पुत्रवधू का पांच माह का बच्चा भी उसके साथ जेल में ही रखा जाएगा। उधर, दूसरे दिन रविवार को भी मृतक के घर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए लोग पहुंचते रहे। 

बता दें कोतवाली क्षेत्र के गांव टांडा छत्रपति के राम सरन का पत्नी गुर्जरा देवी से आए दिन झगड़ा होता था। शुक्रवार को पत्नी से झगड़ा होने के बाद राम सरन अपनी ससुराल लखीमपुर जनपद के थाना मैलानी क्षेत्र के ग्राम छेदीपुर उसकी शिकायत करने गया था। वहां उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। राम सरन का शव उसकी सास मलना देवी और ससुर रामसागर ई रिक्शा से लेकर शनिवार सुबह टांडा छत्रपति गांव लेकर पहुंचे थे। बेटे की मौत के बाद राम सरन के पिता कालिका प्रसाद ने भी जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या कर ली थी।

कालिका प्रसाद के बड़े बेटे रंजीत ने मृतक रामसरन के ससुरालियों पर राम सरन की हत्या करने और पिता को आत्म हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस ने इस मामले में राम सागर, मलना देवी, गुजर्रा देवी सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। शवों का पोस्टमार्टम कराया गया था। पुलिस ने मामले में आरोपी गुर्जरा देवी, मलना देवी और रामसागर को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल परीक्षण कराने के बाद पुलिस ने तीनों को चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है। शेष आरोपी अभी फरार है।

मां के साथ जेल में रहेगा अबोध बालक
घरेलू विवाद में गुजर्रा देवी का घर बर्बाद हो गया। झगड़ा तो परिजनों के बीच रोजाना की तरह हुआ लेकिन उसका अंजाम यह होगा किसी को अंदाजा नहीं था। कालिका प्रसाद और राम सरन की मौत के बाद गंभीर आरोप लगे और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुत्रवधू गुजर्रा देवी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी। वह अपने पांच माह के बेटे के साथ कोतवाली में रही। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। उसके साथ पांच माह का बच्चा भी जेल में साथ रहेगा। बालक की उम्र कम होने पर वह बिना मां के नहीं रह सकता।

इसलिए उसे भी साथ रखा जाएगा। अस्पताल में मेडिकल के लिए तीनों आरोपियों को जब ले जाया गया। बालक को देखने के लिए भीड़ पहुंच गई। नाना, नानी के साथ पांच माह का बालक भी गुजर्रा देवी के साथ जेल भेज दिया गया। वहीं पिता पुत्र का अंतिम संस्कार शनिवार की शाम को ही कर दिया गया था।
------
पिता पुत्र की मौत के मामले में तहरीर के आधार पर मृतक रामसरन की पत्नी समेत छह लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी। आरोपी पत्नी समेत तीन लोगों को जेल भेज दिया है। विवेचना कराई जा रही है- संजीव कुमार शुक्ला, कोतवाल पूरनपुर।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: अवैध खनन छिपाने को कर दी थी जुताई, नायब तहसीलदार पर हमले के बाद सख्ती, खेत स्वामी पर भी होगी कार्रवाई