रामपुर: पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सोना लूटने वाले पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार

रामपुर: पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सोना लूटने वाले पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार

रामपुर,अमृत विचार: पुलिस और एसओजी की टीम ने मुठभेड़ के बाद मिलक हाईवे पर 28 अप्रैल की रात सोना तस्करों से हुई एक किलो 300 ग्राम सोना लूटने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में एक बदमाश की टांग में गोली भी लग गई है। लूट में सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र रामपुर का हवलदार इन्तकाब अली निवासी जनपद अमरोहा के थाना डिडौली के ग्राम टिकिया फतेहपुर भी शामिल है।

पुलिस और एसओजी के जवान संयुक्त रूप से गुरुवार की रात संदिग्ध वाहनों की हाईवे पर मिलक में चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान एक गाड़ी में बैठे कुछ व्यक्ति द्वारा पुलिस टीम को देखकर धनेली उत्तरी कट से नवदिया चौराहे की तरफ गाड़ी को दौड़ाने लगे। पुलिस टीम को उन पर शक होने पर गाड़ी का पीछा कर गाड़ी को घेर कर रोकने की कोशिश की। तब कार हाईवे से नवदिया चौराहे की तरफ जाने वाले रोड की तरफ जाकर सड़क के दाहिनी तरफ खाली पड़े खेत की खाई में फंस गई। 

उसके बाद कार में सवार तीन व्यक्ति उतर कर खाली पड़े खेत में भागने लगे। उनमें से दो व्यक्तियों ने पुलिस वालों पर जान से मारने की नियत से फायर किया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि  मुठभेड़  के दौरान एक व्यक्ति के टांग में गोली लगने से घायल हो गया। 

दो साथियों सहित तीनों को पुलिस द्वारा मौके पर गिरफ्तार किया गया। घायल व्यक्ति ने अपना नाम शफीक उर्फ गटुआ निवासी मोहल्ला नीम कस्बा थाना टांडा बताया है। मौके पर पकड़े गए दो साथियों ने पूछताछ में अपना नाम इन्तकाब अली पुत्र इस्तकार हुसैन निवासी ग्राम टिकिया फतेहपुर थाना डिडौली बताया है।

जबकि दूसरे ने अपना नाम दानिश पुत्र अब्दुल मुत्तलिब निवासी ग्राम टिकिया फतेहपुर थाना डिडौली अमरोहा बताया। जिनके कब्जे से सोने के दो अंडकार गोले वजनी 558 ग्राम पीली धातु व 8,10,000 रुपये एवं अवैध शस्त्र बरामद हुए।

पुलिस टीम द्वारा लूट के अभियोग में प्रकाश में दो आरोपी मोहम्मद जीशान पुत्र अमीर अहमद निवासी पड़ाव थाना टांडा मोहम्मद रिजवान पुत्र मुजम्मिल निवासी  लालू नगला थाना शहजादनगर को रौरा कट से गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से 5,40000 रुपये नकद व दो आधार कार्ड बरामद हुए।

लूट की घटना तस्करी के सोने से सम्बंधित थी, इसलिए वादी द्वारा कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं कराने के बावजूद पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए लुटेरों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दूसरी ओर, डीआजी सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर रामपुर सुभाष चंद्र ने बताया कि सीआरपीएफ जवान 239 बटालियन का हवलदार है। वह चुनाव ड्यूटी में अमरोहा गया था

इसके बाद उसने 15 दिन का अवकाश ले लिया। बताया कि 239 बटालियन सीआरपीएफ की रिजर्व बटालियन है। बताया कि छुट्टी के दौरान वह बदमाशों के संपर्क में आया हो। यह भी संभव है कि उसके पहले से बदमाशों से संबंध हों। बताया कि पुलिस अधीक्षक के यहां से कागज आने के बाद कोर्ट में कार्रवाई होगी।


ये भी पढ़ें- रामपुर : रक्तदान ही महादान, इससे किसी की भी बचाई जा सकती है जान...एसपी ने रक्तदाताओं का बढ़ाया हौसला