उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे अयोध्या, हनुमान गढ़ी और रामलला का किया दर्शन-पूजन

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे अयोध्या, हनुमान गढ़ी और रामलला का किया दर्शन-पूजन

अयोध्या, अमृत विचार। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अब से कुछ देर पहले अयोध्या पहुंचे। उन्हें लेकर वायुसेना का विमान महर्षि वाल्मीकि हवाई अड्डे पर उतरा। जहाँ प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप सिंह, सहित मंडलायुक्त गौरव दयाल, आईजी रेंज प्रवीण कुमार, डीएम नितीश कुमार ने  उनका स्वागत किया।

उपराष्ट्रपति महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उतरे और यहां से सीधे अयोध्या धाम के लिए रवाना हो गए। उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया और फिर रामलला के दरबार में शीश नवाया। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला सरकार का दर्शन पूजन किया,उपराष्ट्रपति ने साष्टांग मुद्रा में रामलला को प्रणाम किया और पूरे परिवार ने रामलला की आरती उतारी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने सभी सदस्यों का रामनामी ओढ़ा कर स्वागत किया। उपराष्ट्रपति रामलला का भोग प्रसाद पाकर गदगद दिखे। इसके बाद उन्होंने कुबेर टीला पर स्थित शिव मंदिर में भी पूजा अर्चना की और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के भक्त जटायू के प्रति भी आभार और श्रद्धा निवेदित किया। अब से कुछ ही देर में उपराष्ट्रपति का परिवार सरयू तट पर पावन सलिला सरयू मां की आरती करेगा।

ये भी पढ़ें -प्रमोद कृष्णम ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर दी प्रतिक्रिया, कहा-जिस भारत के PM हैं मोदी वो पाकिस्तान के बाप ...