लखीमपुर खीरी: भारत-नेपाल सीमा 72 घंटे के लिए सील, बढ़ाई चौकसी, 13 मई को है मतदान

लखीमपुर खीरी: भारत-नेपाल सीमा 72 घंटे के लिए सील, बढ़ाई चौकसी, 13 मई को है मतदान

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न करने के लिए भारत-नेपाल सीमा को मतदान के 72 घंटे पहले सील कर दिया गया है। सीमा पर लगीं सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ाते हुए निगरानी और तेज कर दी है। एजेंसियां भारत-नेपाल के बीच चल रहे अनाधिकृत मार्गों पर भी पैनी नजर रख रही है।

जिले की एक सीमा भारत-नेपाल से जुड़ी है। खुली सीमा होने के कारण तराई का यह जिला काफी संवेदनशील माना जाता है। वैसे तो सीमा की सुरक्षा के लिए एसएसबी के साथ ही सिविल पुलिस, कवच सेल तैनात हैं।

इसके साथ ही खुफिया एजेंसियां भी पैनी नजर रखती हैं। जिले में लोकसभा की खीरी और धौरहरा सीट पर 13 मई को मतदान होना है।

मतदान से पहले शुक्रवार की शाम पांच बजे से जिले से जुड़ी भारत-नेपाल सीमा 72 घंटे तक के लिए सील कर दी गई। साथ ही सीमा पर पुलिस के साथ ही एसएसबी और खुफिया विभाग ने सतर्कता और अधिक बढ़ा दी है। सुरक्षाकर्मी और अधिकारी सीमा पर आने-जाने वाले वाले लोगों की के सामान की बारीकी से जांच कर रहे हैं।

साथ ही संदिग्धों की तलाशी भी ली जा रही है। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने के कारण 13 मई को सार्वजनिक अवकाश भी घोषित किया गया है। तैनात पुलिस और एसएसबी के जवान पूरी स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं। साथ ही दोनों देश के सुरक्षाबल ज्वाइंट पेट्रोलिंग भी कर रहे हैं।

मतदान को लेकर भारत-नेपाल सीमा शुक्रवार की शाम पांच बजे से सील कर दी गई है। पुलिस सुरक्षा एजेंसियों के साथ सीमा की निगरानी तेज कर दी है। साथ ही संयुक्त गश्त कर नजर रख रही है-गणेश प्रसाद साहा, एसपी।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, युवक की मौत