व्लादिमीर पुतिन ने मिखाइल मिशुस्टिन को प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए निचले सदन में रखा प्रस्ताव 

व्लादिमीर पुतिन ने मिखाइल मिशुस्टिन को प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए निचले सदन में रखा प्रस्ताव 

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मिखाइल मिशुस्टिन को देश का प्रधानमंत्री नियुक्त करने के लिए निचले सदन ‘स्टेट ड्यूमा’ को एक प्रस्ताव सौंपा है। स्टेट ड्यूमा के अध्यक्ष व्याचेस्लाव वोलोडिन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

वोलोडिन ने टेलीग्राम पर कहा, राष्ट्रपति व्लादिमीर व्लादिमीरोविच पुतिन ने प्रधान मंत्री पद के लिए मिखाइल व्लादिमीरोविच मिशुस्टिन की उम्मीदवारी पर राज्य ड्यूमा को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। रूसी अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी पर चर्चा करते समय जनसांख्यिकी, तकनीकी संप्रभुता, आर्थिक विकास और रक्षा क्षमता के बारे में सवालों के जवाब हासिल करना महत्वपूर्ण है। 

वोलोडिन ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की चर्चा संसद के सभी गुटों में होगी और स्टेट ड्यूमा का सत्र स्थानीय समयानुसार दोपहर 14.00 बजे शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मिशुस्टिन पहले निचले सदन को रिपोर्ट करेंगे और सांसदों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देंगे और उसके बाद उम्मीदवारी पर मतदान होगा। श्री पुतिन ने मंगलवार को क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 रूसी राष्ट्रपति 2030 तक अगले छह वर्षों के लिए पद संभालेंगे। उद्घाटन के बाद, मिशुस्टिन की अध्यक्षता वाली रूसी कैबिनेट ने कानून के अनुसार इस्तीफा दे दिया। प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी को शुक्रवार को बाद में राज्य ड्यूमा के सत्र में मंजूरी दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें : बाइडेन प्रशासन पन्नू मामले में भारत से अपेक्षित जवाबदेही को लेकर संतुष्ट : अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी

ताजा समाचार

UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में पांचवें फेज का मतदान समाप्त, 57.59 फीसदी पड़े वोट, बाराबंकी में हुई सबसे अधिक वोटिंग
लखीमपुर-खीरी: प्रार्थना सभा में खड़े पांच साल के छात्र पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
कासगंज: गांव भिटौना में शत्रु संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर, लखनऊ से पहुंची टीम ने भूमि को कराया कब्जा मुक्त
Kannauj: बिजली कटौती के विरोध में सपाइयों ने किया प्रदर्शन, समस्या का निस्तारण न होने पर प्रदर्शन की दी चेतावनी
रामपुर: चुनाव ड्यूटी में गए शाहबाद थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Farrukhabad: पिता बना हैवान! दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग पुत्री से करता रहा गैंगरेप, दादी ने कराया गर्भपात, कोर्ट ने दोषियों को सुनाई सजा