कासगंज: कस्बा अमांपुर में पॉलीथिन के विरुद्ध नगर पंचायत ने चलाया अभियान, दुकानदारों में मची खलबली

कासगंज: कस्बा अमांपुर में पॉलीथिन के विरुद्ध नगर पंचायत ने चलाया अभियान, दुकानदारों में मची खलबली

कासगंज,अमृत विचार। कस्बा में नगर पंचायत द्वारा प्रतिबंधित पॉलीथिन के विरुद्ध अभियान चलाया गया। नगर पंचायत टीम ने 200 किलोग्राम पॉलीथिन को जब्त किया है। प्रतिबंधित पॉलीथिन प्रयोग करने दुकानदारों के विरुद्ध जुर्माने की कार्यवाही की है। उन्हें चेतावनी दी है कि यदि फिर से पॉलीथिन मिली तो अधिक जुर्माना वसूला जाएगा। 

बात दें। अमांपुर कस्बे में न्यायिक एसडीएम विनोद कुमार जोशी के नेतृत्व में गुरुवार को नगर पंचायत की टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथिन के विरुद्ध अभियान चलाया। अमांपुर नगर पंचायत टीम ने दुकानों पर प्रतिबंधित पॉलिथीन तलाशी। इस दौरान करीब 200 किग्रा पॉलिथीन जब्त की गई।

टीम ने पकड़े गए दुकानदारों से 2 हजार रूपये का जुर्माना भी वसूला। इधर पॉलीथिन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों में खलबली मची रही। न्यायिक एसडीएम व ईओ विनोद कुमार जोशी के नेतृत्व में नगर पंचायत की टीम बाजार में पहुंची। टीम देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदारों को पालिथीन का प्रयोग न करने की हिदायत दी है।

उन्होंने दुकानदारों को बताया कि वह प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग न करें। दोबारा पॉलिथीन का प्रयोग करते पकड़े गए तो और अधिक जुर्माना वसूला जाएगा। टीम में लिपिक गोपाल कृष्ण शर्मा, बाबू अभिजात दुबे, मुकेश बाबू, सफाई निरीक्षक चरन सिंह, ओमकार यादव, सफाई नायक दिनेश कुमार, अनुज सोलंकी, शिवम शर्मा, महाराज सिंह, हिमाचल आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- कासगंज: सदाशिव हॉस्पिटल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, मृत्यु का कारण पूछने पर डॉ ने की अभद्रता